May 3, 2024

YMCA कॉलेज में ‘कन्या भू्रण हत्या’ पर कार्यक्रम आयोजित

Faridabad/Alive News : बेटी बचाओ अभियान ने आज एक विशाल कार्यक्रम कन्या भू्रण हत्या रोकने के लिये वाईएमसीए यूनिवर्सिटी में किया। सबसे पहले यूनिवर्सिटी के कुलपति दिनेश अग्रवाल व अरविन्द गुप्ता ने अभियान की टीम का बुके देकर स्वागत किया। कार्यक्रम का आयोजन वाईएमसीए यूनिवर्सिटी के हितेष आर्या, अनुज, करिश्मा मखिजा व तुषार ने किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अध्यक्ष वासदेव अरोड़ा ने कहा कि युवाओं को कन्या भू्रण हत्या न करने की शपथ लेते हुए इसको अपने संस्कारों में शामिल करना होगा।

उन्होने युवाओं को देश की धरोहर बताते हुए कहा कि आप युवा ही बेटियों के प्रति सोच को बदलकर देश को इस घोर अपराध से मुक्ति दिला सकते हैं। राष्ट्रीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद ने कहा कि यह कन्या भू्रण हत्या एक एैसा घिनौना अपराध है जिसको जड़ से खत्म करने के लिये युवाओं की जड़ों को सींचना जरूरी है इसके लिये शिक्षा का परांगण ही उचित स्थान है जहां हम अपने देश की युवा पीढ़ी को बेटियों का महत्व बता सकते हैं। लघु नाटिका से भी बच्चों ने संदेश दिया जिसमें जेबा, शारूख, आरती, काजोल व अमित पाहिल ने अभिनय किया।

इस मौके पर सलाहाकार जगजीत कौर, महासचिव महेश पहूजा,सचिव सीमा शर्मा व शीतल लूथरा,उपाध्यक्ष ध्रमेन्द्र सिधवानी व सुमन रेखा,जिला प्रधान सावित्री तंवर व माध्वी सक्सेना,युवा अध्यक्ष दीपक छाबड़ा,युवा महासचिव हितेष आर्या,सलाहाकार रोज़ी पडिंता व प्रीता आहूजा , वाईएमसीए यूनिवर्सिटी के अध्यापक मनीशा गोयल,ज्योतसना चावला,नेहा गोयल आदि उपस्थित रहे।