April 28, 2024

खोरी में तोड़फोड़ से पहले प्रेसवार्ता का आयोजन

Faridabad/Alive News: हरियाणा सरकार ने फरीदाबाद जिला प्रशासन को अरावली वन क्षेत्र में अवैध रूप से बसे खोरी कॉलोनी में तोड़फोड़ की कार्यवाही को जल्द अंजाम देने के आदेश जारी किए है। जिसके बाद से जिला प्रशासन और अधिकारियों में खलबली मच गई है। निगम सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खोरी गांव में होने वाली तोड़फोड़ की कार्यवाही से पहले जिला प्रशासन द्वारा प्रेसवार्ता का आयोजन किया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि जिला प्रशासन प्रेसवार्ता के माध्यम से खोरीवासियों को आखिरी बार खोरी गांव खाली करने के आदेश दे सकता है।

बता दें, कि निगम प्रशासन द्वारा खोरी क्षेत्र में अवैध निर्माण को हटाने के लिए सभी तैयारियां पहले से ही पूरी कर ली गई है। लेकिन इससे पहले खोरी निवासियों ने प्रशासन से अपील की थी कि वह स्वयं ही अपना सामान व निर्माण मलबा उठाना चाहते हैं। इसे लेकर बीते बुधवार की देर शाम को नगर निगम आयुक्त डॉ. गरिमा मित्तल, उपायुक्त यशपाल यादव व डीसीपी एनआईटी अंशु सिंगला ने पत्रकार वार्ता कर जानकारी दी थी कि गुरुवार को होने वाली तोड़फोड़ की कार्रवाई नहीं होगी और लोग चाहे तो स्वयं अपने मकानों का सामान व अन्य मलबा उठा सकते हैं।

इस दौरान सभी अधिकारियों ने कहा कि निर्माण सामग्री जिसमें ईट, चौखट, खिड़की, दरवाजे व अन्य जरूरी सामान है, वह काफी महंगा होता है। ऐसे में लोग अगर चाहे तो वह अपना मलबा व जरूरी सामान उठा कर ले जा सकते हैं। इसके लिए प्रशासन द्वारा वहां पर बड़ी संख्या में जेसीबी व ट्रकों का इंतजाम किया गया था। मलवा बेचने के लिए ठेकेदारो और सामानों को बेचने के लिए कबाड़ी भी उपलब्ध करवाए गए थे। इस दौरान कुछ लोगों ने अपना सामान ले जाना शुरू कर दिया।