May 8, 2024

समाज व लोक संस्कृति कार्यक्रम में गढ़वाल सभा के अध्यक्ष का जोरदार स्वागत

Faridabad/Alive News : उत्तराखंड का प्रमुख प्रवासी संगठन उत्तराखंड जन कल्याण सामाजिक विकास समिति(पंजी) फरीदाबाद द्वारा उत्तराखंडी समाज व लोक संस्कृति कार्यक्रम का आयोजन सूरजकुण्ड स्थित लक्कडपुर में किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में बढख़ल विधायक सीमा त्रिखा, भाजपा प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, गढ़वाल सभा के अध्यक्ष देव सिंह गुंसाई का जोरदार स्वागत किया।

इस अवसर पर आयोजक मंडल के प्रधान देव सिंह नेगी, महासचिव गिरीश धस्माना, सचिव मनोज द्विवेदी, कोषाध्यक्ष भगवान सिंह भन्डारी ने सभी आये हुए अतिथियों का स्वागत किया। समारोह को सम्बोधित करते हुए विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि भारत में सभी धर्मो के लोग रहते है इसीलिए भारत को सर्वधर्म प्रिय देश कहा जाता है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का सौंदर्यीकरण भारत की शान के रूप में जाना जाता है क्योकि इस क्षेत्र के सौंदर्यीकरण की जितनी तारीफ की जाये उतनी कम है।


इस अवसर पर गढ़वाल सभा के अध्यक्ष देव सिंह गुंसाई ने भी अपने अपने सम्बोधन में कहा कि उत्तराखंड समाज सदैव समाजसेवा में अग्रणीय रहता है। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन कर हम सभी उत्तराखंड समाज को एकजुट करते हुए समाज को आगे बढ़ाने का काम कर रहे है।

गुंसाई ने कहा कि उत्तराखंड समाज एक मजबूत स्तंम्भ है और इस समाज ने सदैव राजनीति में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि समाज का हर एक परिवार मेरे परिवार जैसा है और उस परिवार के सुख दुख में सदैव मेरी अग्रणीय भूमिका रहेगी यह मैं उनको वादा करता हूं।

इस अवसर पर प्रधान देव सिंह नेगी, महासचिव गिरीश धस्माना, सचिव मनोज द्विवेदी, कोषाध्यक्ष भगवान सिंह भन्डारी ने कहा कि उत्तराखंड जन कल्याण सामाजिक विकास समिति समाज को एकजुट करने में सदैव अपनी अग्रणीय भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम हमारी संस्कृति को दर्शाता है जिसमें समस्त उत्तराखंड समाज के लोग बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते है।

नेगी ने बातया कि इस समारोह में उत्तराखंडी कौथिग एवं लोक संगीत सांस्कृतिक संध्या में सुप्रसिद्ध लोक गायिका अनुराधा निराला, आशा जोशी, मुकेश कठेत, प्रकाश काला सहित प्रसिद्ध भिनेता पन्नु गुंसाई व साथी कलाकारो ने रंगारंग सांस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मंत्रमुगध किया।

इस अवसर पर गढवाल सभा के महासचिव सुरेन्द्र रावत, कोषाध्यक्ष योगेश बुढाकोटि, एम.एस.असवाल, राजेन्द्र नेगी, दिग्विजय रणावत, राजू रावत, ओमप्रकाश गौड, शशिकांत शर्मा, भाजपा नेता ओमप्रकाश गौड सहित समस्त गढवाल सभा के पदाधिकारी, भाजपा नेता गजेन्द्र भडाना मुख्य रूप से उपस्थित रहे।