May 1, 2024

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तैयारियां शुरू

Faridabad/ Alive News: 21 जून को आयोजित होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौक पर फरीदाबाद के सैक्टर-12 में स्थित राज्य खेल परिसर में जिला स्तरीय योग दिवस समारोह का आयोजन किया जायेगा। जिला स्तरीय समारोह में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को 13 जून से 15 जून तक खेल परिसर में प्रशिक्षण दिया जायेगा।
अतिरिक्त उपायुक्त जितेन्द्र दहिया ने बताया कि जिलास्तरीय समारोह में भाग लेने वाले विभिन्न सरकारी व निजी स्कूलों एवं अन्य शैक्षणिक संस्थाओं के विद्यार्थियों के लिए खेल परिसर में 13 से 15 जून तक तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जायेगा। यह प्रशिक्षण जिला आयुर्वेदिक अधिकारी एवं पतंजलि के प्रशिक्षकों द्वारा दिया जायेगा। जिला शिक्षा अधिकारी और जिला खेल अधिकारी इस काम में सहयोग करेंगे। जिला स्तरीय समारोह में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के आने-जाने की व्यवस्था करने के लिए सचिव आरटीए की डयूटी लगाई गई है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए बड़खल के एसडीएम रीगन कुमार को नोडल अधिकारी बनाया गया है।
अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि 20 जून को मैराथन दौड़ का आयोजन किया जायेगा। इसके लिए फरीदाबाद के आरटीए को नोडल अधिकारी बनाया गया है। मैराथन दौड़ के प्रस्तावित रूट पर सफेदी डालने व साफ-सफाई की व्यवस्था का दायित्व नगर निगम के कार्यकारी अभियन्ता को सौंपा गया है। 20 जून को मैराथन दौड़ के लिए प्रस्तावित रूटों पर सुरक्षा का प्रबन्ध पुलिस उपायुक्त द्वारा करवाया जायेगा। इसके लिए प्रस्तावित रूटों पर सिविल सर्जन द्वारा एम्बुलैंस की व्यवस्था की जायेगी।