May 21, 2024

एचसीएस परीक्षा की तैयारियां हुई पूरी, 99 केंद्रों पर 27552 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

Faridabad/Alive News : हरियाणा लोक सेवा आयोग रविवार 24 जुलाई को एचसीएस एवं एलाइड सर्विसेज की प्रारंभिक लिखित परीक्षा दो चरणों में आयोजित कर रहा है। एचपीएससी मेम्बर डॉ. पवन कुमार ने सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे और बायोमेट्रिक उपकरण सहित एचपीएससी की हिदायतों के अनुसार किए गए प्रबंधों का बारीकी से निरीक्षण किया। उनके साथ एसडीएम त्रिलोक चंद जिला शिक्षा अधिकारी सहित पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे। डॉ पवन कुमार ने सभी 99 परीक्षा केंद्रों का बारीकी से निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद जिला में एचपीएससी द्वारा ली जाने वाली एचसीएस एग्जीक्यूटिव व अलाइड सर्विसेज की परीक्षा 24 जुलाई को निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से आयोजित की जाएगी।
                                
एचपीएससी परीक्षा में 27552  परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा पहले चरण में सुबह 10 से 12 बजे और दूसरे चरण में तीन बजे से पांच बजे तक होगी। परीक्षा के लिए किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। परीक्षाओं में कोताही बरतने वाले लोगों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। परीक्षा केंद्रों में केवल ड्यूटी देने वाले अधिकारी अन्दर जा सकते हैं। इसके अलावा कोई भी अधिकारी परीक्षा केंद्रों के अन्दर जाने पर यूपीएससी द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार पूर्णतया पाबंदी है।

एचपीएससी द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार परीक्षार्थी अपना ई-एडमिट कार्ड की वेरिफिकेशन के लिए पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड या भारत सरकार द्वारा मान्य कोई भी दस्तावेज जिस पर उनकी फोटो हो साथ ला सकते है। यदि स्कूलों के अन्दर वाल पेंटिंग या ब्लैक बार्ड आदि पर ऐसी सामग्री लिखी गई या पेंटिंग की गई है तो उस पर कागज चस्पा करना सुनिश्चित करें। फ्लाइंग स्क्वायड से संबंधित अधिकारियों को पेपर व अन्य सामग्री सरकारी गाड़ी से ही परीक्षा केंद्रों पर ले जाने को कहा।