May 6, 2024

क्रिसमस पर समाजसेवी प्रमोद गुप्ता ने बच्चों को बांटी जर्सी

Faridabad/Alive News : स्वामी विवेकानन्द पब्लिक स्कूल सैक्टर-16 में क्रिसमस के उपलक्ष्य में फरीदाबाद के अग्रणी समाजसेवी प्रमोद गुप्ता एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती सुषमा गुप्ता, उपाध्यक्ष-नेशनल एसोसिएशन फार दा ब्लाईड द्वारा क्रिसमस समारोह मनाया गया और इस अवसर पर उनके द्वारा बच्चों को सर्दी के लिए जर्सी (स्वेटर) चाकलेट आदि का वितरण भी किया गया।

विद्यालय की प्राचार्या भावना चौधरी एवं उनके स्टाफ द्वारा दोनों को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया गया और बहुत ही प्रेरणदायक एक नाटक का भी मंच किया गया जिसमें शिक्षा के महत्व को बच्चों को बताने का प्रयास किया गया।

स्वामी विवेकानन्द के चेयरमैन सुरेन्द्र चौधरी द्वारा उनके आगमन का एवं बच्चों को जर्सी वितरण करने पर आभार प्रकट किया।

श्रीमती सुषमा गुप्ता एवं प्रमोद गुप्ता ने कहा कि गरीब और अमीर बच्चों में कोई मतभेद नहीं होना चाहिए। विद्यालय के सभी शिक्षकों का भी यह फर्ज होना चाहिए कि वे बच्चों में कभी भेदभाव न करें और दिल लगाकर बच्चों को शिक्षा दे यह वह कार्य है जो आने वाली पीढ़ी को और देश को उज्जवल भविष्य के साथ-साथ देश को भी गौरव प्रदान करता है।

यहां इस विद्यालय में अधिकांश गरीब और निर्धन बच्चों को शिक्षा प्रदान की जाती है आपका यह कर्तव्य है कि यदि किसी के माता-पिता बच्चों को अपने यहां कार्य के लिए ले जाते है तो उनको मना करें यह उनके बचपन का शोषण है जिसके लिए हमें उनके माता-पिता को समझाना होगा।

उन्होंने स्वयं का उदाहरण देते हुए बताया कि वे स्वयं सरकारी स्कूल से पढ़े है। शिक्षा वह साधन है जो मनुष्य को सहीं अर्थों में संसार में सर्वश्रेष्ठ बनाता है। उन्होंने अंत में सभागार में उपस्थित सभी बच्चों को, शिक्षकों को एवं अन्य उपस्थित व्यक्तियों को क्रिसमस की हार्दिक बधाई और धन्यवाद दिया।