September 30, 2024

गीतों व भजनों के माध्यम से किया सरकार की योजनाओं का गुणगान

Palwal/Alive News : सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा विशेष प्रचार अभियान के तहत विभाग के क्षेत्रीय प्रचार अमले द्वारा विभिन्न गांवों में जाकर महाशय राजाराम रावत, विक्रम सिंह व शिब्बन सिंह की भजन मंडलियों ने ग्रामीणों को सरकार की विकासात्मक योजनाओं, परियोजनाओं, नीतियों पर आधारित भजनों व गीतों के माध्यम से अवगत करवाया। क्षेत्रीय प्रचार अमले ने लोगों को वैक्सीनेशन की प्रथम डोज लगवाने तथा जिनकी प्रथम डोज लग चुकी है वे अपनी दूसरी डोज लेना सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित व जागरूक किया। उन्होंने कन्या भ्रूण हत्या रोकने तथा लिंगानुपात में सुधार करने का माध्यम बनने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

इस अवसर पर लोगों के बीच पहुंचकर सरकार की योजनाओं के बारे में जागरूक किया। उन्होंने लोगों को स्वास्थ्य, शिक्षा, कल्याण विभाग, समाज कल्याण विभाग, पशुपालन विभाग द्वारा जनकल्याण हेतु क्रियान्वित की जा रही योजनाओं व परियोजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। भजन पार्टी ने ग्रामीणों को खेतों में फसल अवशेषों को जलाने से होने वाले नुकसान के बारे में अवगत करवाया और सभी को पराली न जलाने बारे जागरूक किया।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत लोगों में सरकार की जनकल्याणकारी नवीनतम योजनाओं व परियोजनाओं की जागरूकता उत्पन्न करने के लिए सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा गत 8 नवम्बर से आगामी 8 दिसंबर 2021 तक विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत विभाग का क्षेत्रीय प्रचार अमला अपने भजन पार्टी के सदस्यों समेत जिला के गांवों में लोगों के बीच जाकर सरकार की योजनाओं, परियोजनाओं, नीतियों का बखान कर रहा है।