October 1, 2024

प्रदेश में पिछले साढ़े नौ वर्षों में शिक्षा के क्षेत्र में हुए बेहतरीन कार्य: शिक्षा मंत्री

Faridabad/Alive News: हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले साढ़े नौ वर्षों में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किया है। जिससे प्रदेश में शिक्षा का स्तर बढ़ा है। प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में सरकार विधार्थियों को सुगम और अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है तथा प्रदेश सरकार अपनी लाभकारी योजनाओं के माध्यम से इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए निरंतर कार्य कर रही है।

शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने शनिवार को सेक्टर-82 स्थित शिव नाडर स्कूल के सभागार में आयोजित जिला स्तरीय विद्यालय प्रबंधन समिति की कॉन्फ्रेंस-सह-प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित लोगों को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थीं। इस अवसर पर फरीदाबाद विधायक नरेंद्र गुप्ता तथा तिगांव विधायक राजेश नागर विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

कार्यक्रम में फरीदाबाद के सेक्टर 55 स्थित मॉडल संस्कृति स्कूल के प्रिंसिपल सतेंदर सोरोत ने विद्यालय के विकास और विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने में विद्यालय प्रबंध समिति की भूमिका विषय पर जिला के सभी स्चूलों के एसएमसी सदस्यों को प्रशिक्षण दिया तथा विस्तृत जानकारी दी।

शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने जिला के टॉपर तथा जी मैन्स, नीट जैसी परीक्षाओं में सफल होने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले एसएमसी सदस्यों, प्रिंसिपलों एवं स्टार टीचरों को भी सम्मानित किया।

इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, शिक्षा विभाग के अतिरिक्त निदेशक हिमांशु चौहान, शिव नाडर स्कूल की डायरेक्टर-प्रिंसिपल अंजू वल, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी मुनि राम, बीईओ मनोज मित्तल, बीईओ महिंद्र, बीईओ सतीश चौधरी, जिला फरीदाबाद के सभी स्कूलों की एसएमसी सदस्य तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।