September 30, 2024

पुलिस ने कावड़ यात्रा के रूट का लिया जायजा, आवश्यक दिशा निर्देश

Faridabad/Alive News: 20 जुलाई से 2 अगस्त तक प्रस्तावित कावड़ यात्रा के संबंध में फरीदाबाद द्वारा सम्बंधित रूट का निरिक्षण किया गया है तथा यातायात के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश देकर कावड़ यात्रियों का रूट निर्धारित किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि डीसीपी ट्रैफिक उषा द्वारा कावड़ यात्रियों के मार्ग के निरीक्षण के दौरान मार्ग पर लगने वाले शिविरों में पर्याप्त व्यवस्था करने, मार्ग पर गड्ढों को भरने व जल भराव की स्थिति से निपटने के लिए संबंधित विभाग से संपर्क करके इसे दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए। कावड़ यात्रा के मार्ग पर पर्याप्त मात्रा में सीसीटीवी कैमरे लगवाने और रास्ते से अतिक्रमण को हटवाकर रास्ता साफ करवाने बारे भी कहा गया है।

आमजन व कावड़ियों की क्रॉसिंग करवाने के लिए पॉइंट चिन्हित करके आवश्यक बैरिकेडिंग करने बारे यातयात प्रभारी को निर्देशित किया गया है. इसके साथ ही यह भी निर्देशित किया गया है कि कावड़ यात्रा के मार्ग पर कोई भी बिजली की नंगी तार न लटकी हो, रास्ते के दोनों तरफ की झाड़ियों को साफ करवाकर रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था हो तथा मार्ग पर पड़ने वाली मीट की दुकानों को यात्रा के दौरान बंद या स्थानांतरित करवाया जाए।