April 30, 2024

डीसीपी द्वारा पुलिस पब्लिक कोआर्डिनेशन कमेटी का आयोजन

Faridabad/Alive News: डीसीपी बल्लभगढ़ कुशल सिंह द्वारा शुक्रवार को पुलिस पब्लिक कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक आयोजित की गई।जिसमें डीसीपी ने समाज के गणमान्य व्यक्तियों के साथ मीटिंग करके सामाजिक समस्याएं सुनी तथा उन समस्याओं के हाल के लिए संबंधित थाना प्रभारियों को अहम दिशा निर्देश दिए।

इस बैठक में इंस्पेक्टर सविता सहित बल्लबगढ़ जॉन के थाना प्रभारी तथा वासुदेव, देवेंद्र, राजकुमार, योगेश, अंजुल, प्रताप सिंह, भगत सिंह, किशन, जरनैल अजीत, राममेर, महावीर व प्रेम इत्यादि गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस से संबंधित सामाजिक मुद्दों की सुनवाई व उनके समाधान के लिए पुलिस पब्लिक कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित की गई जिसमें डीसीपी बल्लबगढ़ ने सामाजिक मुद्दों के बारे में जानकारी प्राप्त करके उनके समाधान के लिए अहम दिशा निर्देश दिए गए। बैठक में मौजूद गणमान्य व्यक्ति ने बताया कि सूरदास पार्क तथा सेक्टर 62 कम्युनिटी सेंटर के बाहर कुछ लोग उड़न बाजी करते हैं इसलिए वहां पर गस्त तथा चेकिंग बढ़ाने की आवश्यकता है।

सुभाष कॉलोनी रेलवे रोड पर कुछ नशे के संबंधित गतिविधियों के बारे में शिकायत प्राप्त हुई। इसके साथ ही मोहना रोड पर जाम की स्थिति उत्पन्न होती है तथा यातायात में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। डीसीपी ने उक्त समस्याएं सुनने के पश्चात एरिया के संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि सूरदास पार्क तथा सेक्टर 62 के कम्युनिटी सेंटर के बाहर गश्त बढ़ाई जाए तथा छात्राओ को परेशान करने वाले मनचलों पर शिकंजा कसके उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही नशे पर अंकुश लगाने तथा जाम की स्थिति से निपटने के लिए संबंधित थाना प्रभारी को दिशा निर्देश दिए गए।

डीजे संचालकों से मिलकर उन्हें देर रात तक डीजे न बजाने के बारे में निर्देश देने के लिए कहा गया। डीसीपी ने कहा कि इस प्रकार के सामाजिक मुद्दों का समाधान जल्द से जल्द सुनिश्चित किया जाए। आमजन को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़े तथा आमजन से भी अनुरोध किया गया कि वह किसी भी प्रकार की अपराधिक गतिविधि के बारे में पुलिस को 112 पर तुरंत सूचना दें ताकि पुलिस समय रहते अपराधियों पर शिकंजा कसके शांति व कानून व्यवस्था बनाए रख सके।