May 5, 2024

पुलिस ने पेशमिसाल, 92 वर्षीय घायल एक्स सर्विसमैन को अस्पताल पहुंचाकर करवाया इलाज

Faridabad/Alive News: एनआईटी महिला थाना की पुलिस टीम ने 92 वर्षीय घायल हुए एक्स सर्विसमैन सूबेदार देवकीनंदन को अस्पताल पहुंचाने व उनका इलाज करवाकर विकट परिस्थितियों में भी मानवता का उदाहरण पेश किया है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार कल शाम सूबेदार देवकीनंदन टहलते हुए महिला थाना एनआईटी के पास से गुजर रहे थे कि ठोकर लगने की वजह से वह सड़क पर गिर गए जिसकी वजह से उन्हें नाक पर चोट लग गई।

महिला थाना में कार्यरत कर्मचारियों ने बुजुर्ग को लगी चोट को देखकर उनकी मदद करने की कोशिश की और महिला थाना प्रभारी इंदुबाला ने बुजुर्ग को अपनी टीम के साथ बीके अस्पताल भेज दिया। पुलिस टीम ने देवकीनंदन को अपने साथ सरकारी अस्पताल में ले गई और वहां पर उनका उपचार करवाया। प्राथमिक उपचार होने के पश्चात पुलिस टीम ने बुजुर्ग से उनके परिजनों के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि वह सेक्टर 18 के निवासी हैं ।

बुजुर्ग से उनके परिजनों का फोन नंबर लेकर पुलिस ने उन्हें सूचना दी जिस पर उनके पुत्र राकेश कुमार उन्हें लेने के लिए अस्पताल पहुंच गए। राकेश कुमार ने बताया कि उनके पिता रिटायर्ड सूबेदार हैं और बुजुर्ग होने की वजह से अब उनकी याददाश्त कमजोर हो गई है इसलिए वह घर से बिना बताए चले आए थे। पुलिस टीम ने राकेश को उनके पिता का ध्यान रखने की हिदायत के साथ देवकीनंदन को उनके हवाले कर दिया।