April 30, 2024

पुलिस ने 541 किलो 696 ग्राम नशीले पदार्थों को किया नष्ट

Faridabad/Alive News: पुलिस द्वारा विभिन्न केसों में बरामद मादक पदार्थ को पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा की देखरेख में नष्ट किया गया। जिला फरीदाबाद में गठित ड्रग डिस्पोजल कमेटी के चेयरमैन पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा, डीसीपी सेंट्रल मुकेश मल्होत्रा, डीसीपी बल्लभगढ़ जयबीर राठी, एसीपी हेडक्वार्टर संदीप मोर, एसीपी मुजेसर दलबीर सिंह, एसीपी एनआईटी रमेश कुमार सहित समाज के गणमान्य व्यक्तियों के समक्ष विभिन्न थानों के 231 मुकदमों में बरामद मादक पदार्थों को सुरक्षित तरीके से नष्ट किया गया।

पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा बताया कि मादक पदार्थों को प्रक्रिया के तहत आग लगा कर नष्ट किया गया है। विकास अरोड़ा ने कहा कि नशा इंसान को धीरे धीरे अपराधी बना देता है। नशीले पदार्थ मनुष्य के शरीर के साथ-साथ उसको मानसिक रूप से भी अपाहिज बना देते हैं इसीलिए नागरिक नशे से दूर रहकर समाज कल्याण में अपना योगदान दे।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग गलत संगत में पड़कर या शौकिया तौर पर नशे का सेवन शुरू करते हैं परंतु बाद में उन्हें इसकी लत लग जाती है जिसके पश्चात इसकी आदत छोड़ना बहुत मुश्किल हो जाता है इसीलिए पहले दिन से ही इससे दूर रहना चाहिए। पुलिस आयुक्त ने बताया कि नशा बर्बादी का घर है और ऐसी गलियों से गुजरना बहुत खतरनाक साबित हो सकता है।