May 3, 2024

मतदाता दिवस पर पुलिस आयुक्त ने दिलाई शपथ

Faridabad/Alive News: 25 जनवरी को मतदाता दिवस के अवसर पर पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने अपने कार्यालय में तैनात कर्मियों को मताधिकार के प्रयोग की शपथ दिलायी। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि लोकतंत्र में सबसे बड़ा अधिकार जनता के पास है। 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिक मतदान कर सरकार बनाने में मतदाता अहम भूमिका निभाते है।

मतदाता अपने कीमती वोट से अपने पसंद के नेता व सरकार को चुनता है । 25 जनवरी 1950 को निर्वाचन आयोग की स्थापना हुई थी तभी से हर साल देश में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। पुलिस आयुक्त कार्यालय के प्रांगण में शपथ समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय नीतीश अग्रवाल, सहायक पुलिस आयुक्त मुख्यालय संदीप मोर तथा कार्यालय शाखाओं के प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।

पुलिस आयुक्त ने उपस्थित सभी कर्मियों को, देश के नागरिक होने के नाते लोकतांत्रिक मूल्यों में पूर्ण आस्था रखते हुए स्वतंत्र, निष्पक्ष व निर्भीक होकर शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को रखकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी स्तर के चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलायी।