May 21, 2024

बीके अस्पताल की पीएमओ का फूटा गुस्सा, कर्मचारियों को लगाई फटकार

Faridabad/Alive News: इमरजेंसी के बाहर मरीजों के लिए रखी जाने वाली स्ट्रेचर और व्हील चेयर नदारद होने पर बीके अस्पताल की पीएमओ डॉ. सविता यादव ने कर्मियों को फटकार लगाई। उन्होंने मंगलवार सुबह पहले औचक निरीक्षण किया।

पीएमओ डॉ. सविता यादव ने बताया कि इमरजेंसी में आने वाला हर मरीज गंभीर होता है। उन मरीजों की सुविधा के लिए चार स्ट्रेचर और चार व्हीलचेयर इमरजेंसी के बाहर मौजूद रहती हैं। मंगलवार की सुबह 9 बजे जब वह आईं तो दोनों में से कुछ भी मौजूद नहीं था। इसके बाद कर्मचारी को बुलाकर फटकार लगाते हुए कहा कि वह इन बातों का खास ध्यान रखें।

उसके बाद इमरजेंसी के अंदर जगह-जगह छोटे-छोटे जाले लगे होने की वजह से सुपरवाइजर को फटकार लगाई और शाम तक साफ करने का कहा। इसके अलावा इमरजेंसी में भर्ती मरीजों के लिए शौचालय बनाए हुए हैं। शौचालय का गेट नहीं होने की वजह से कई बार बदबू आती है। इसलिए नया गेट लगाने के लिए आदेश दिए गए। वहीं, बीपी और पल्स को चेक करने वाले कुछ मॉनिटर खराब पड़े हुए हैं, उनको भी ठीक करवाने के लिए कहा गया।

ऊंची आवाज में फोन देखने के लिए किया मना
प्रतीक्षालय में बैठे कुछ परिजन ऊंची आवाज में फोन चला रहे थे। इसकी वजह से अस्पताल में भर्ती मरीजों को परेशानी हो रही थी। उसके लिए पीएमओ ने सभी परिजनों को कहा कि वह कान में लीड लगाकर फोन देखें। वहीं, प्रतीक्षालय के पास मौजूद सिक्यूरिटी गार्ड को भी आदेश दिए कि फोन की ऊंची आवाज सुनते ही परिजनों को मना किया जाए। इसके अलावा मरीज के साथ अगर कोई परिजन वार्ड में मौजूद है तो वह मरीज के बेड पर न बैठकर कुर्सी पर बैठेगा। क्योंकि इससे मरीज को इंफेक्शन होने का डर लगा रहता है।