May 4, 2024

खिलाड़ियों को यातायात नियमों के प्रति किया गया जागरूक

Faridabad/Alive News : सेक्टर-12 स्थित शांतनु फ़ाउंडेशन हरियाणा राज्य खेल परिसर में खिलाड़ियों के लिए एक यातायात नियम जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पृथ्वी सिंह एसीपी ट्रैफ़िक व मुख्य वक्ता के रूप में राजीव कुमार SHO ट्रैफ़िक मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता रमेश वर्मा जिला खेल अधिकारी ने की। शिविर में एसएचओ ट्रैफ़िक राजीव कुमार ने खिलाड़ियों को नई चालान दरों के बारे में जागरूक किया।

उन्होंने बताया कि बुलेट मोटरसाइकिल में साइलेंसर बदलवा कर पटाखा छोड़ने पर पुलिस सख़्ती से कार्रवाई कर रही है। उन्होंने सरकार द्वारा जारी आपातकालीन हेल्पलाइन के विषय में भी खिलाड़ियों को जागरूक किया। किसी भी दुर्घटना की स्थिति में दुर्घटना ग्रस्त व्यक्ति की सहायता करने के लिए प्रेरित किया। वहीं एसीपी ट्रैफ़िक पृथ्वी सिंह ने खिलाड़ियों से आईएसआई मार्का हेल्मेट का इस्तेमाल करने का आग्रह किया। उन्होंने खिलाड़ियों को उनके जीवन का मूल्य समझाते हुए दुपहिया वाहन पर दो से ज़्यादा सवारी ना चलने की हिदायत भी खिलाड़ियों को दी।

जिला खेल अधिकारी रमेश वर्मा ने खेल परिसर में पहुँचने पर सभी पुलिसकर्मियों का धन्यवाद दिया व खिलाड़ियों को उनके द्वारा बतायी गई हिदायतों का पालन करने को कहा। कार्यक्रम के आयोजक शांतनु फ़ाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष व अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज़ शांतनु ठाकुर ने सभी साथी खिलाड़ियों से यातायात नियमों का सख़्ती से पालन करने का आग्रह किया, ताकि वह अपने साथ अन्य लोगों की भी दुर्घटना से बचाव कर सके। इस अवसर पर एथलेटिक्स कोच धर्मेन्द्र, जिम्नास्टिक कोच बलराम, लोकपाल, मोनू शर्मा, सोनू चंदीला, डॉ० नमन व अमर सिंह पांचाल मौजूद रहे।