July 1, 2024

खिलाड़ी नकद पुरस्कार के लिए आवेदन करें: डॉ आनंद शर्मा

Faridabad/Alive News: अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा ने बताया कि खेल विभाग हरियाणा पंचकूला द्वारा वर्ष 2023-24 के लिए 1 जनवरी 2023 से 31 मार्च 2024 तक की खेल उपलब्धियों के आधार पर राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पदक विजेता व प्रतिभागिता खिलाड़ी को नकद पुरस्कार तथा छात्रवृति प्रदान करने के लिए पूर्व वर्षो की तरह आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के पदक विजेता प्रतिभागिता करने वाले खिलाड़ी नकद पुरस्कार के लिए आवेदन करें।

उन्होनें कहा कि राज्य, राष्ट्रीय,अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर विजेता और प्रतिभागिता करने वाले सामान्य श्रेणी व अनुसूचित जाति के खिलाड़ी छात्रवृति के लिए अपने आवेदन पत्र समस्त औपचारिकताऐं पूर्ण जरूर करें।

इस बारे में जानकारी देते हुए जिला खेल अधिकारी देवेन्द्र सिंह ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पदक विजेता व प्रतिभागिता करने वाले खिलाड़ी नकद पुरस्कार के लिए तथा राज्य, राष्ट्रीय, अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर विजेता व प्रतिभागिता करने वाले सामान्य श्रेणी व अनुसूचित जाति के खिलाड़ी छात्रवृति के लिए अपने आवेदन पत्र समस्त औपचारिकताऐं पूर्ण करके 30 जुलाई 2024 तक जिला खेल कार्यालय खेल परिसर सेक्टर-12 में जमा कर सकते है।

उन्होंने कहा कि अन्तिम तिथि के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। नकद पुरस्कार एवं छात्रृवति के लिए आवेदन पत्र किसी भी कार्य दिवस मे खेल अधिकारी कार्यालय से प्राप्त कर सकते है। ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रणाली पर खेल विभाग की वेबसाईट www.haryanasports.gov.in से डाउनलोड कर सकते है।