April 25, 2024

सांसद खेल महोत्सव के लिए 17 मई तक आवेदन कर सकते हैं खिलाड़ी

Faridabad/Alive News: सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आज़ादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए तीन दिवसीय सांसद खेल महोत्सव 20, 21 व 22 मई को आयोजित किया जाएगा। सांसद खेल महोत्सव में जो भी टीमें अथवा खिलाड़ी शामिल होना चाहते हैं उन्हें रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

खिलाड़ियों के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि 17 मई तक बढ़ा दी गई है। पहले यह तिथि 15 मई तक थी। सांसद खेल महोत्सव में टीमों की एंट्री फीस 5 सौ रूपये और एक कल खेल की एंट्री फीस 2 सौ रूपये निर्धारित की गई है। प्रतियोगिता में फरीदाबाद और पलवल दोनों जिलों के खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बताया कि प्रतियोगिता में टीम गेम में प्रथम विजेता टीम को 31 हजार रुपए व दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 21 हजार रुपए इनाम दिया जाएगा। तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 11 हजार रुपए की धनराशि का इनाम दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर एकल खेल में प्रथम विजेता खिलाड़ी को 5 हजार एक सौ रुपए, दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को 3 हजार एक सौ रुपए व तीसरे विजेता खिलाड़ी को 2 हजार एक सौ रुपए धनराशि का इनाम दिया जाएगा।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में 20 से 22 मई तक आयोजित होने वाले सांसद खेल महोत्सव में बास्केटबॉल, हॉकी, बैडमिंटन पैरा, फुटबॉल, एथलेटिक, सर्कल कबड्डी, बैडमिंटन, टग ऑफ वार, खो-खो, वॉलीबॉल खेल की प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी।