June 26, 2024

ऑपरेशन के दौरान हुई पीएचडी छात्रा की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Hisar/Alive News: हरियाणा के हिसार में दिल्ली रोड स्थित सुखदा अस्पताल में सोमवार अपेंडिक्स का ऑपरेशन के लिए भर्ती 25 वर्षीय पीएचडी छात्रा की ऑपरेशन से पहले ही मौत हो गई। परिवार वालों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए देर रात अस्पताल के बाहर हंगामा किया। परिजन रोड पर ही बैठ गए।

मृतक छात्रा का नाम रिचा है और वह आदमपुर के जवाहर नगर की रहने वाली थी। छात्रा की मौत और हंगामे की सूचना मिलने के बाद अर्बन एस्टेट थाना पुलिस मौके पर पहुंची। डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग को लेकर रात 1 बजे परिजनों ने सड़क जाम कर दी। सूचना पर डीएसपी विजयपाल के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा। शिकायत दर्ज करने के बाद ही परिवार वाले रोड से हटे। परिजनों ने लड़की का शव लेने से मना कर दिया है। वे पहले FIR की मांग कर रहे हैं।

भाई बोला- इंजेक्शन की ओवरडोज दी गई

मृतक छात्रा रिचा के भाई रोहित ने बताया कि उसकी बहन को ऑपरेशन से पहले एनेस्थेसिया का इंजेक्शन दिया गया था। इसकी ओवरडोज से उसकी बहन की मौत हुई है। इसके लिए डॉक्टर्स जिम्मेदार हैं। बहन का चेकअप भी हुआ था। उसका हार्ट कमजोर होता तो डॉक्टर ऑपरेशन का रिस्क नहीं लेते।

छात्रा के परिजनों ने बताया कि जब तक आरोपी डॉक्टर व स्टाफ पर कार्रवाई नहीं होती, वे बेटी की डेड बॉडी नहीं उठाएंगे। वहीं इस मामले को लेकर आज अस्पताल के बाहर परिजन व सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित अन्य लोग इकट्ठा होंगे और डॉक्टर पर कड़ी कार्रवाई को लेकर चर्चा करेंगे।

पुलिस को दी शिकायत में ये बताया

मंडी आदमपुर के आढ़ती गौरव सिंगला ने अर्बन एस्टेट थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी भांजी रिचा को अपेंडिक्स की तकलीफ थी। सोमवार दोपहर 2 बजे वह और उसका भांजा रोहित व रिचा की मां मन्नुदेवी बेटी रिचा को सुखदा अस्पताल लेकर आए थे। वहां पर डा. अमित मेहता ने रिचा के अपेंडिक्स के आपरेशन की बात की।

इसके बाद आपरेशन थियेटर में इलाज के लिए लेकर गए। कुछ समय बाद डॉक्टर ने उनको ओटी के सामने बुलाया। डॉक्टर ने कहा कि रिचा की हृदय गति रुक गई है और उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई है। इस पर गौरव सिंगला ने कहा कि रिचा तो बिल्कुल स्वस्थ थी। इसके कुछ देर बाद डॉक्टर दीपक दास ने कहा कि रिचा की मृत्यु हो चुकी है।

परिजनों के डॉक्टर पर ये आरोप

गौरव सिंगला ने शिकायत में आरोप लगाया है कि रिचा की मौत डा. अमित मेहता, डा. दीपक दास व डा. मनीषा मेहता के द्वारा इलाज में लापरवाही बरतने से हुई है। क्योंकि आपरेशन से पहले मरीज को किसी भी प्रकार की बेहोशी की दवा देने या अन्य कोई औपचारिकता पूरी नहीं की गई। रिचा की मौत के लिए तीनों डॉक्टर जिम्मेदार ठहराते हुए उन पर कार्रवाई की मांग की है।