September 28, 2024

दामाद दलाल को सत्ता नहीं देगी हरियाणा की जनता : अनुराग ठाकुर

Faridabad/Alive News:पूर्व केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर लोकसभा सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने आज तिगांव विधानसभा के गांव कौराली में जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हरियाणा में दामाद और दलालों को सत्ता सौंपना चाहती है लेकिन जनता ऐसा होने नहीं देगी। उन्होंने कहा कि तिगांव विधानसभा से भाजपा ने अपने निवर्तमान विधायक राजेश नागर को प्रत्याशी बनाया है। आप इनकी स्पष्ट छवि और भाजपा की नीतियों पर वोट देकर हरियाणा में तीसरी बार डबल इंजन सरकार बनाएं।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के जेवर से भाजपा विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह ने भी राजेश नागर के पक्ष में वोट मांगे।ठाकुर ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस ने अपने शासन काल में लूट और भ्रष्टाचार को चरम पर पहुँचा दिया था। इनकी सरकार में पूरे हरियाणा में दलाल और दामाद का बोलबाला था। दबंगों द्वारा किसानों की ज़मीन हड़पना,  अवैध कब्जा करना आम बात हो गई थी। भाजपा आई और हरियाणा को इस अभिशाप से मुक्ति दी, मगर कांग्रेस अब फिर से प्रदेश में वही जंगलराज वापस लाने के सपने देख रही है। पूरे देश में कांग्रेस से बेईमान व धोखेबाज पार्टी कोई नहीं है। हरियाणा की जनता कांग्रेस के इन मंसूबों को कभी कामयाब नहीं होने देगी और फिर से एक बार भाजपा सरकार बना कर कांग्रेस को विपक्ष में बैठायेगी। 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि 5 अक्तूबर के बाद जब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी तो हम प्रदेश की सभी महिलाओं को लाडो लक्ष्मी योजना के तहत प्रतिमाह 2,100 रुपए चिरायु-आयुष्मान योजना के तहत प्रत्येक परिवार को 10 लाख तक का मुफ्त इलाज एवं परिवार के 70 वर्ष से अधिक प्रत्येक बुजुर्ग को अलग से 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा, 24 फसलों की घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद, 2 लाख युवाओं को बिना पर्ची और बिना खर्ची पक्की सरकारी नौकरी, हर घर गृहणी योजना के तहत ₹500 में सिलेंडर, हर हरियाणवी अग्निवीर को सरकारी नौकरी की गारंटी, पिछड़े समाज की जातियों (36 बिरादरियों) के लिए पर्याप्त बजट के साथ अलग-अलग कल्याण बोर्ड जैसी कई सुविधाएँ देने जा रही है।उन्होंने कहा कि हरियाणा में हुड्डा राज में दलितों पर हुए अत्याचार को कौन भुला सकता है। जहां-जहां कांग्रेस की सरकारें रहीं इन्होंने दलितों पर बेहिसाब जुल्म ढाए। 19 अप्रैल 2010 में मिर्चपुर में कांग्रेस राज में दलितों पर कितने बेरहमी से अत्याचार ढाया गया, कौन भूल सकता है? इनके समय में दलित अपने आप को डरा, सहमा महसूस करते थे, और हुड्डा उनको न्याय नहीं दिला पाए। इनकी पार्टी की वरिष्ठ नेता सैलजा का हुड्डा परिवार ने इतना अपमान कर दिया कि वो घर बैठ गई हैं, ना सभाएँ कर रही हैं, ना बैठकों में जा रही हैं। बेटे को सेट करने के चक्कर में हुड्डा जी ने पूरे हरियाणा को अपसेट कर दिया है। जो पार्टी आपस में एक नहीं है वो भला हरियाणा का क्या भला करेगी। ठाकुर ने कहा कि सरकार बनाने की ग़लतफ़हमी में जी रही कांग्रेस हरियाणा में खर्ची-पर्ची का राज वापस लाने का सपना देख रही है। कांग्रेस सरकारी नौकरियाँ बेचने की तैयारी कर रही है। इनके नेता गली-गली कहते घूम रहे कि सरकार आएगी तो पहले अपना और अपने रिश्तेदारों का घर भरेंगे, रेवड़ियों की तरह अपनों को नौकरियाँ देंगे। हरियाणा की जनता कांग्रेस के इन ख़तरनाक मंसूबों को कभी कामयाब नहीं होने देगी और इन्हें फिर से विपक्ष में ही बैठायेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने बिना भाई-भतीजावाद के बिना खर्ची-पर्ची के सवा लाख नौकरियाँ दीं। कांग्रेस हरियाणा को जाति, धर्म, संप्रदाय में बाँटने की कोशिश कर रही है, इसलिए जनता से निवेदन है कि बिना बँटे यहाँ फिर भाजपा सरकार बनायें और प्रदेश की ख़ुशहाली बनाए रखें। सिंह ने कहा कि कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी कहते हैं कि कांग्रेस आरक्षण ख़त्म देगी। क्या ये बाबा साहब के संविधान से खिलवाड़ और हमारे पिछड़े वर्ग के भाइयों-बहनों के हक़ पर डाका नहीं है? मोदी सरकार ने तो आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को भी आरक्षण देने का काम किया तो फिर कांग्रेस आरक्षण ख़त्म क्यों करना चाहती है? हरियाणा महाभारत की भूमि है और जैसे कौरवों ने पांडवों की ज़मीन हड़पने का काम किया था उसी तरह कांग्रेस पार्टी हरियाणा में फिर किसानों की ज़मीन हड़पने की तैयारी कर रही है। 

ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में सेना के लिए जो कार्य हुए हैं, वह पिछले 60 वर्षों में भी नहीं हुए। हमने सेना की वर्षों पुरानी मांग, वन रैंक वन पेंशन को लागू किया। अभी तक एक लाख करोड़ से ज्यादा पैसा हम हमारे बहादुर पूर्व सैनिकों को दे चुके हैं। कांग्रेस ने तो अपने 10 वर्षों में सेना को एक भी बुलेट प्रूफ जैकेट तक नहीं दिया। उनके दौर में सेना जरूरी साजो सामान के लिए तरसती थी। इन्होंने सैन्य सामानों में भी घोटाले किए, रक्षा सौदों में दलाली खाई। लेकिन पीएम मोदी ने सेना को सभी अत्याधुनिक हथियार दिलाए। आज हमारी सेना के पास राफेल विमान से लेकर बुलेट प्रूफ जैकेट, आईएनएस विक्रांत से लेकर तेजस विमान और अग्नि मिसाइल हैं। हमने सिर्फ बॉर्डर पर 6800 किलोमीटर से ज्यादा सड़कें बनाई हैं। पिछले वर्ष देश में एक लाख करोड़ से ज्यादा रक्षा उत्पादन किया गया है। 

इस अवसर पर बाबूजी रूप सिंह नागर, जिला पार्षद संदीप भाटी, जिला पार्षद हरीश भाटी, पूर्व एमएलए आनंद शर्मा के पुत्र एमएन शर्मा, कौराली सरपंच अशोक, भाजपा मंडल अध्यक्ष गिर्राज त्यागी, पूर्व सरपंच फज्जूपुर खादर रघुराज, पूर्व सरपंच धर्मवीर, पूर्व सरपंच रोहतास, पूर्व सरपंच मास्टर बृषभान, पूर्व सरपंच कौराली राजेश, ठाकुर राजवीर सिंह, सुधीर त्यागी, पूर्व सरपंच महिपाल आर्य, अध्यक्ष तिगांव रॉबिन, दयानंद नागर, तिगांव सरपंच वेद अधाना, पूर्व जिला पार्षद जगत सिंह भाटी, उमेश भाटी, कैप्टन ओमप्रकाश भाटी, राजवीर, विजयपाल, हरेंद्र भाटी, सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष सूरजपाल भूरा, सतपाल अवाना, महमूदपुर सरपंच रमेश पीलवान, प्रधान विजयपाल सिंह, रतन सिंह नागर एडवोकेट, सरपंच ताराचंद, पूर्व सरपंच अरुआ सुभाष, रवि चौहान, आर एस नागर, तरुण राजा, सीएल जैन, बुआपुर सरपंच कैप्टन गिरधारी, पवन अग्रवाल, मंधावली सरपंच बृजेश शर्मा, विक्की भड़ाना आदि हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।