April 19, 2024

अलग- अलग जगहों पर लोगों ने अपराधियों के मंसूबो को किया नाकाम

Faridabad/Alive News : बहादुरी और सतर्कता इंसान को किसी भी मुसीबत का सामना करने में मदद करती है। इसी का उदाहरण प्रस्तुत किया है फरीदाबाद की एक महिला तथा पुरुष ने अलग-अलग स्थानों पर अपने साथ होने वाली वारदात का बहादुरी के साथ मुकाबला किया और अपराधियों के मंसूबो को नाकाम कर दिया।

पहली घटना पुलिस चौकी सेक्टर 16 क्षेत्र की है। महिला मीनू ने पुलिस को बताया कि वह अपने भाई के साथ स्कूटी पर सवार होकर सेक्टर 31 से घर जा रही थी। रास्ते में एक बाइक सवार युवक उनका पीछा करने लगा तो महिला को उस पर शक हो गया। महिला को लगा कि शायद यह उसका पर्स खींचने की कोशिश करेगा, जिस पर मीनू सतर्क हो गई और उसने मजबूती से अपना पर्स पकड़े लिया। जैसे ही झपटमार ने उसका पर्स छीनने का प्रयास किया तो मीनू ने उसे ऐसा झटका दिया कि उसका पर्स भी बच गया और झपटमार मोटरसाइकिल सहित गिर गया। आरोपी को दबोच पुलिस के हवाले कर दिया गया है। आरोपी की पहचान एनआईटी के रहने वाले विशाल उर्फ नोनू के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं।

दूसरी घटना थाना एनआईटी इलाके की है जहां पर मोटरसाइकिल चुराकर ले जा रहे 2 चोरों को मोटरसाइकिल के मालिक ने देख लिया। एसजीएम नगर निवासी दीपक ने बताया कि वह बृहस्पतिवार शाम को ड्यूटी से घर आकर उसने मोटरसाइकिल घर के बाहर खड़ी कर दी थी। घर में उसे पता लगा कि उसके बेटे की तबीयत खराब है तो वह डॉक्टर के पास जाने के लिए बाहर निकला तो उसने देखा कि एक युवक उसकी मोटरसाइकिल को लेकर जा रहा है और उसका एक साथी आसपास निगाह रख रहा था। दीपक ने अपनी मोटरसाइकिल वापिस लेने के लिए दौड़कर चोरों का पीछा किया। मोटरसाइकिल लेकर भाग रहे चोरो को मोटरसाइकिल सहित खींच लिया जिससे चोर गिर गया, लेकिन मौका देखकर दोनों फरार हो गए। थाना एनआईटी में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। क्राईम ब्राचं आरोपियों की तलाश में जुटी है।

पुलिस प्रवक्ता महिला की बहादुरी और युवक की सतर्कता की सराहना करते हुए आयुक्त ने उन्हें 5-5 हजार रुपए का नगद इनाम देकर सम्मानित करने की घोषणा की है। दोनो को पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 21सी मे प्रशंसा पत्र इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा।