April 29, 2024

आजादी रूपी धरोहर को बचाने के लिए संकल्प लें लोग : राजेश नागर

Faridabad/Alive News  : तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर ने कहा है देश को आजाद कराने में हमारे पूर्वजों एवं स्वतंत्रता सेनानियों बलिदान दिया है इसलिए हमें इस आजादी रूपी धरोहर की रक्षा के लिए संकल्प लेना चाहिए ताकि हमारे आने वाली पीढ़ी आजादी की खुली हवा में सांस लेती रहे। सेक्टर-16 स्थित ग्रेंड कोलम्बस इंटर नेशनल स्कूल में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में बतौर मुख्यातिथि उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। भाजपा नेता राजेश नागर ने ध्वजारोहण करते हुए उपस्थित लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए स्कूली बच्चों से आह्वान किया कि वह समाजसेवा के कार्याे में बढ़चढक़र भाग लेते हुए अपने अंदर देशभक्ति का जज्बा पैदा करे।

पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए पौधारोपण कार्यक्रमों में भी बढ़चढक़र भाग लेने का आह्वान किया। कार्यक्रम में सुभाष श्योराण, अनरेश वर्मा, एस.एस. गोसांई, श्रीमान खन्ना, विद्यालय के निर्देशक सुरेश चंद्र के कर कमलों से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आरम्भ ‘ए मेरे वतन के लोगों’ गीत से किया गया तथा फिर कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण ‘नृत्य नाटिका’ प्रस्तुत की गई जिसमें देशभक्तों की गाथा तथा आजादी के सफऱ के कुछ अहम् दृश्य नाट्य रूप में प्रस्तुत किये गए।

इस दिन का एक और मुख्य उद्देश्य जिसमें विद्यालय के हैड गर्ल व हैड बॉय का अलंकरण समारोह था जिसमें विद्यालय के चयनित कार्यक्रम छात्रों को उनके निर्धारित पदों को बताते हुए उनका सम्मान किया गया।विद्यालय के निर्देशक सुरेश चंद्र ने सभी उपस्थित श्रोताओं तथा विद्यार्थियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए देश के सम्मान तथा उसके प्रति उनके कत्र्तव्य को बताते हुए देश पर समर्पित होने की प्रेरणा दी। समूह गीत के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।