May 5, 2024

वार्ड-40 मे पीने के पानी के लिए दर-दर भटक रहे है लोग

Faridabad/ Alive News: नगर निगम के अधिकतर वार्डो में सीवर ओवरफ्लो की समस्या से तो जनता पहले ही परेशान है और अब वार्ड वासियों को पानी की किल्लत से भी जूझना पड़ रहा है। वार्ड-40 स्थित पत्थर वाली गली की जनता को पीने के पानी के लिए बूंद-बूंद तरसना पड़ रहा है। स्थानिय निवासीयो ने बताया कि कई बार पानी की समस्या को लेकर नगर निगम अधिकारी, पार्षद को भी शिकायत की गई है परंतु अधिकारियों ने अभी तक कोई ध्यान नही दिया है।

फरीदाबाद के अधिकतर क्षेत्रों में पानी की समस्या बढ़ती जा रही है, कहीं पीने को पानी नही है तो कहीं पर पानी के निकासी की समस्या है। ऐसे में नगर निगम अधिकारियों की लापरवाही के कारण नीलम चौक पर वॉल्व के खराब होने से पीने का पानी सीवर लाईन मे बह रहा है। जगह-जगह पर गढ्ढ़ो मे स्वच्छ पानी भरा पड़ा है, तो वहीं पर वार्ड-40 स्थित पत्थर वाली गली निवासी पानी की किल्लत से परेशान हो गए है, स्थानिय निवासीयो का कहना है कि पिछले तीन दिन से हालात ऐसे हो गए है कि पीने तक को पानी नही है, कई बार नगर निगम के अधिकारीयों को इस समस्या को लेकर शिकायत भी की गई है लेकिन अभी तक कोई भी समाधान नही हुआ है।

स्थानीय निवासी विश्राम का कहना है कि एक तरफ सरकार हमे बार बार हाथ धोने को व स्वच्छता से रहने को बोल रही है, जिससे महमारी न फैले और वहीं दुसरी तरफ पानी की किल्लत के समस्या का कोई समाधान नही कर रही है, और स्थानीय निवासी पूरन ने कहा कि इसके कारण हम सही समय पर ऑफिस नही पहुंच पाते है और हमारी सैलरी मे से पैसे कटते है। स्थानीय निवासी सरोज ने बताया कि पानी की किल्लत के कारण रोजमर्रा के काम समय पर नही पा हो रहा है, तीन दिन से बच्चे रोज स्कूल के लिए लेट हो जा रहे है, उन्होने कहा कि कोरोना काल मे पहले से ही पैसो कि दिक्कत हो रही है और अब पानी भी खरीद कर पीना पड़ रहा है।

हालंकि इस मामले पर हमने वार्ड-40 की पार्षद सविता तंवर से फोन पर बात करने की कोशिश कि परंतु हमारे द्वारा कई बार फोन करने पर भी उन्होने फोने नही उठाया।