June 28, 2024

समाधान शिविर में समस्या का तुरंत समाधान, लोगों ने जताया आभार

Faridabad/Alive News: जिला में आयोजित हो रहे समाधान शिविरों में त्वरित समाधान मिलने से आमजन द्वारा हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन की कार्यशैली की सराहना की जा रही है। शिविर में लोगों को उनकी समस्याओं का तुरंत प्रभाव से समाधान मिल रहा है। वहीं मुख्यालय स्तर पर पालिसी से जुड़ी शिकायतों के लिए उच्च अधिकारियों से मार्गदर्शन लिया जा रहा है। इसी क्रम में जिला स्तर की ऐसी शिकायतें जो जांच का विषय है उनका भी प्राथमिकता के साथ समाधान करने की प्रक्रिया जारी है।

एडीसी डॉ. आनंद शर्मा ने सोमवार को लघु सचिवालय स्थित बैठक कक्ष में डीसीपी ट्राफिक उषा देवी, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त गजेंद्र सिंह व अन्य अधिकारियों संग परिवार पहचान पत्र के अलावा प्रॉपर्टी आईडी, राशन कार्ड, बिजली, पेयजल, पुलिस से संबंधित तथा विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशनों आदि से संबंधित 35 मामलों की समस्याएं सुनी। इस दौरान 12 शिकायतों का उन्होंने मौके पर ही निवारण कर शिकायतकर्ता को राहत प्रदान की। वहीं 23 शिकायतों में निवारण अवधि निर्धारित करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि समाधान शिविर में ज्यातर समस्याएं फैमिली आईडी यानी पीपीपी को लेकर आ रही हैं। इसके लिए उन्होंने पीपीपी के जिला प्रबंधक व उनकी टीम को शिविर में कंप्यूटर लगवाकर तुंरत समाधान करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर शिकायत कर्ता के पास सभी जरूरी दस्तावेज मौके पर होते है तो उसकी समस्या का समाधान तुरंत कर दिया जाता है।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक कार्यदिवस पर जिला स्तर का स्थानीय लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में व प्रत्येक उपमंडल स्तर पर एसडीएम कार्यालय में सुबह 9 से 11 बजे तक समाधान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। अगर किसी को सरकार की योजनाओं का लाभ लेने में व अन्य कोई समस्याएं आ रही हैं तो वे समाधान शिविरों में अपनी शिकायतों का त्वरित समाधान करवा सकते हैं।