May 2, 2024

एक्सपायर ब्लड चढ़ाने से हुई मरीज की मौत, डॉक्टरों पर लगा लापरवाही का आरोप

Lucknow/Alive News : गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। जिसके बाद मृतक के परिजनों ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों पर मृतक को एक्सपायर ब्लड चढ़ाने का आरोप लगाया है। मृतक के परिजनों ने इसकी शिकायत गुलरिहा थाना पुलिस को दी है।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक की पहचान कुंवर शंकर पांडेय सहजनवां थाना क्षेत्र के जाल्हेपार गांव के रूप में हुई है। संबंधित मामले को लेकर मृतक के परिजनों का कहना है कि उनके भाई कुंवर शंकर पांडेय का 15 दिन पहले ट्रेन दुर्घटना में एक पैर कट गया था। इसके बाद उन्हें बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। आरोप है कि ड्रेसिंग के नाम पर हर दिन परिजनों से 500 रुपये और ऑपरेशन के लिए 20 हजार रुपये वसूले गए।

शुक्रवार को भाई को एक्सपायर ब्लड चढ़ाया जा रहा था, तो इसका विरोध किया गया। इस पर ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने उनके साथ मारपीट की। उन्होंने आरोप लगाया कि एक्सपायर ब्लड और गलत दवाओं की वजह से उनके भाई की मौत हो गई।

मौत की सूचना पर मेडिकल कॉलेज चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और देर रात परिजनों को समझाते हुए शव को मोर्चरी में रखवाया। शनिवार को पुलिस की देखरेख में पोस्टमार्टम किया गया। गुलरिहा थानाध्यक्ष ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।