May 19, 2024

एसी-3 इकॉनमी कोच में यात्रियों को जल्द मिल सकती है यह सुविधा, पढ़िए खबर में

New Delhi/Alive News : कोरोना के बाद रेलवे जल्द ही एसी-3 इकॉनमी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को कंबल व चादर देने की सुविधा शुरू करने जा रहा है। हालांकि, अभी तक इस तरह के कोच में यात्रियों को अन्य एसी कोच की तरह सुविधा नही मिल रही थी।

मिली जानकारी के अनुसार 20 सितंबर से इस सुविधा को शुरू करने की योजना है। इस कोच में सफर करने वाले यात्रियों को भी अन्य वातानुकूलित कोच की तरह ही बेड रोल दिया जाएगा। लेकिन रेलवे ने अब तक यह तय नहीं किया है कि यह सुविधा यात्रियों को मुफ्त मिलेगी या गरीब रथ ट्रेन की तरह पैसा वसूला जाएगा। इस बारे में जल्द निर्णय ले लिया जाएगा। कोविड काल को छोड़कर अन्य सामान्य दिन में ट्रेन के वातानुकूलित कोच में कंबल, तकिया व चादर यात्रियों को उपलब्ध कराई जाती रही है। गरीब रथ ट्रेन में इस सुविधा के लिए 25 रुपये का शुल्क यात्रियों को सफर के दौरान देना होता था।

बता दें, कि एसी थ्री इकानॉमी क्लास में सफर अन्य एसी-3 कोच वाली ट्रेन के मुकाबले सफर करना सस्ता है। इसी वजह से शुरुआती दौर में कंबल व चादर नहीं दिए जा रहे थे। लेकिन यात्रियों की मांग पर अब रेलवे इस फैसले को वापस लेकर यात्रियों को सुविधा देने जा रहा है।