April 27, 2024

आने वाले समय में पलवल एक औद्योगिक हब के रूप में उभरेगा : उपायुक्त

Palwal/Alive News : उपायुक्त कृष्ण कुमार ने कहा कि आने वाले समय पलवल एक औद्योगिक के हब के रूप में उभरेगा। उन्होंने कहा कि जिले में एक्सप्रेस -वे, राष्ट्रीय राजमार्ग, रेलवे कॉरिडोर, विश्वकर्मा विश्वविद्यालय, दुधौला आदि स्थापित होने से और जेवर में बन रहे एयरपोर्ट से पलवल में उद्योग के क्षेत्र में नये आयाम स्थापित होंगे। अधिक से अधिक एक्सपोर्ट्स होने से विदेशी निवेश बढ़ेगा जिससे देश आत्म निर्भर बनेगा।

वाणिज्य विभाग भारत सरकार की हिदायतानुसार हरियाणा सरकार के सहयोग से जिला प्रशासन पलवल व जिला उद्योग केन्द्र के सौजन्य से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत वाणिज्यक सप्ताह मनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत शनिवार को निर्यातक सम्मेलन का आयोजन गांव बघौला में राष्ट्रीय राजमार्ग के नजदीक तिवोली रिसॉर्ट में किया गया। उपायुक्त कृष्ण कुमार ने बतौर मुख्य अतिथि इस कार्यक्रम में शिरक्त की। इस अवसर पर इस एक्सपोर्ट सम्मेलन में उद्योगपतियों के साथ उनके विजन, आइडियाज व उनके इश्यूज आदि पर विस्तार से चर्चा हुई।

उपायुक्त ने कहा कि पलवल का भविष्य उज्जवल है। उन्होंने कहा कि श्री विश्वकर्मा विश्वविद्यालय दुधौला आदि स्थापित होने से स्कील मैन पावर की उपलब्धता से यह क्षेत्र आने वाले समय भारत के महत्वपूर्ण औद्योगिक क्षेत्रों में आने वाला है। प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर उद्योगपतियों की सुविधाओं के लिए कदम उठाए गए हैं। उन्होंने सेवा अधिकार अधिनियम-2014 के बारे में भी विस्तार पूर्वक जानकारी देकर उद्यमियों को जागरूक किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों की जो भी ग्रवेंसिस है उन्हें प्राथमिकता के आधार पर उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

इस अवसर पर महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र सचिन कुमार यादव ने प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही आवश्यक योजनाओं, सुविधाओं व अन्य जानकारियों से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि उद्यमियों द्वारा उनके समक्ष जो ग्रिवेंसिंस आएंगी उनका निपटारा प्राथमिकता किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्य सभी संबंधित विभागों के साथ समन्वय के साथ कार्य कर ग्रिवेंसिस का समाधान किया जाएगा।

उपायुक्त कृष्ण कुमार ने दीप प्रज्जवलित कर निर्यातक सम्मेलन का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पलवल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. एस.सी. कंसल ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उपायुक्त कृष्ण कुमार सहित उपस्थित सभी उद्योगपतियों स्वागत किया। सम्मेलन के अंत में पलवल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के वरिष्ठï उपाध्यक्ष सुनील मंगला ने मुख्य अतिथि सहित सम्मेलन में उपस्थित सभी उद्योगपति सहित औद्योगिक प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र सचिन कुमार, पलवल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. एस.सी. कंसल, पलवल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सुनील मंगला, पलवल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के संयुक्त सचिव एम.मदान, महासचिव रविन्द्र यादव, राजीव मेहरा, डिफैंस एक्सर्पोटस कमेटी के चेयरमैन (फिक्की) आशीस कंसल, कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग भवन एवं सड़के नरेन्द्र सिंह यादव,प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड रिजनल अधिकारी विजय चौधरी सहित उद्योगपति व औद्योगिक प्रतिनिधि उपस्थित रहे।