May 5, 2024

स्वामी धर्मानन्द स्कूल में पेटिंग कम्पटीशन का आयोजन

फरीदाबाद : सैक्टर-59, झाडसैतली बल्लभगढ़ स्थित स्वामी धर्मानन्द सी.सै.स्कूल में पेटिंग कम्पटीशन का आयोजन किया गया। इस कम्पटीशन में शहर के 12 स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया और अपनी कला का प्रदर्शन किया। स्कूल के चेयरमैन के.के.चांदना और वाईस प्रस्डिेंट नन्दराम पाहिल, दिनेश और जनकरावत ने सभी स्कूलों से आए हुए प्रिंसिपलों और अध्यापकों का स्वागत किया।

कम्पटीशन में समाजसेवी देवेन्द्र जज के रूप में मौजूद थे। पेटिंग कम्पटीशन को आयु के अनुसार तीन वर्गो में बांटा गया, जिसमें पहले वर्ग में कक्षा पहली से तीसरी तक के छात्रों को शामिल किया गया। वहीं दूसरे वर्ग में कक्षा चौथी से छठी तक के छात्रों को शामिल किया गया और तीसरे वर्ग में कक्षा सातवी से नौवीं तक के छात्रों को शामिल किया गया।

कम्पटीशन में तीनों वर्गो को अलग-अलग विषय दिए गए जिसमें पहले वर्ग के लिए माई फेवरेट एनिमल, सेव ट्री, सेव अर्थ, वेन आई ग्रो वॉन्ट टू बी टॉपिक दिया गया। वहीं दूसरे वर्ग के लिए माई फेवरेट फेस्टिवल, पिक्चर स्टोरी, सीन्स फ्रॉम रामायण एंड महाभारता और तीसरे वर्ग को क्लीन एंड ग्रीन इंडिया, माई ड्रीम इन्वेंशन, माई फेवरेट पर्सन फ्रॉम हिस्ट्री टॉपिक दिया गया।

पेटिंग कम्पटीशन में छात्रों को उपरोक्त टॉपिक पर लिमिटेड टाईम में अपनी कला का परिचय देना था। पेटिंग कम्पटीशन में पहले वर्ग में प्रिंस स्कूल की ममता प्रथम, फौगाट स्कूल का लोकेश द्वितीय और प्रिंस स्कूल का विशाल तृतीय स्थान पर रहा। वहीं दूसरे वर्ग में प्रिंस स्कूल की ज्योति प्रथम, प्रिंस स्कूल की प्राची द्वितीय और प्रिंस स्कूल की शिया अग्रवाल तृतीय स्थान पर रहे। तीसरे वर्ग में प्रिंस स्कूल की रिंकी प्रथम, स्वामी धर्मानन्द स्कूल का हर्षित द्वितीय और कर्मभूमि का विक्रान्त तृतीय स्थान पर रहा।

इस कम्पटीशन में स्वामी धर्मानंद सी.सै.स्कूल, फौगाट सी.सै.स्कूल, प्रिंस स्कूल, आशा ज्योति स्कूल, शिवा पब्लिक स्कूल(सीकरी), आशा कॉन्वेट स्कूल, शिव पब्लिक स्कूल (राजीव कालोनी), कंचन विद्या मन्दिर, कर्मभूमि, कला मन्दिर साहुपूरा स्कूलों ने भाग लिया। स्कूल के चेयरमैन के.के.चांदना ने विजयी छात्रों को बधाई देते हुए उन्हे पुरूस्कार से सम्मानित किया।