May 2, 2024

बिजली निगम के जिम्मेदार कर्मचारी को पीठ थपथपाई

Faridabad/Alive News : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की ओर से शुक्रवार को बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बिजली निगम के चेयरमैन शत्रुजीत कपूर बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। अधिकारियों ने वर्ष भर का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। कुछ अधिकारियों की लापरवाही सामने आई तो उन्होंने नाराजगी जताई और जिम्मेदार कर्मचारियों की पीठ थपथपाई। एफआइ सभागार में बैठक लेने के बाद शत्रुजीत कपूर की मौजूदगी में नगर निगम सभागार में कई ईमानदार कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

उन्होंने कहा कि अधिकारी, कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी समझें। काम में लापरवाही बदार्शत नहीं की जाएगी। कार्यक्रम में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के अधीक्षण अभियंता गुलशन नागपाल तथा नरेश कक्कड़ मुख्य रूप से मौजूद रहे। अलग-अलग सब डिविजन के एसडीओ ने वर्ष भर के कार्य की रिपोर्ट प्रस्तुत की। ऐसे ही कार्यकारी अभियंता से भी उन्होंने रिपोर्ट मांगी।

कई गांवों में बिजली का दुरुपयोग

बैठक में यह बात सामने आई कि कई गांवों में बिजली का दुरुपयोग किया जा रहा है। ट्यूबवेल से पानी के टैंकर भरे जाते हैं। अधिकारी ने बताया कि इसे रोकने के लिए कई बार कुछ घंटे बिजली कटौती की जाती है। इस बार शत्रुजीत कपूर ने कहा कि इस संबंध में जल्द विचार कर नए दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।

बैठक में कार्यकारी अभियंता श्यामवीर सैनी, अमित कंबोज, विकास मोहन दहिया तथा धर्मेंद्र रोहिल भी मौजूद रहे। बैठक में बिजली चोरी और बिजली आपूर्ति मामले में किए गए सुधार की रिपोर्ट पर भी चर्चा हुई