May 1, 2024

जिले के सरकारी अस्पताल में शुरू हुआ ऑक्सीजन प्लांट, जल्द हालात सुधरने के आसार

Faridabad/Alive News : जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल बी. के और एनआईटी नंबर- 3 स्थित ईएसआईसी अस्पताल में मरीजों के लिए ऑक्सीजन प्लांट शुरू ।

दरअसल, बी.के अस्पताल में 200 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाला और ईएसआईसी अस्पताल में 440 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट करीब दो दिन की टेस्टिंग के बाद बीते शुक्रवार को शुरू कर दिया गया। अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू होने से यहां भर्ती होने वाले मरीजों को अब 24 घंटे ऑक्सीजन मिलती रहेगी। इसके अलावा बी.के अस्पताल में डीआरडीओ के सहयोग से 1000 लीटर की क्षमता वाला आक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी चल रही है।

हालांकि, संबंधित मामले में ईएसआईसी अस्पताल के असिस्टेंट इंजीनियर विवेक कुमार ने बताया कि डीआरडीओ की मदद से दो दिन के ट्रायल के बाद अस्पताल में शुक्रवार रात से ही ऑक्सीजन प्लांट शुरू किया जा चुका है। फिलहाल अस्पताल में जो ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है। वह यहां भर्ती होने वाले मरीजों की ऑक्सीजन की आवश्यकता को देखते हुए ये लगभग पांचवे हिस्से की ही आपूर्ति हो पा रही है। लेकिन अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट शुरू होने से मरीजों को थोड़ी राहत मिल रही है।