October 2, 2024

डीएचबीवीएन के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

Faridabad/Alive News: मंगलवार को दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने बिजली वितरण निगम कार्यालय पर सर्कल सचिव कर्मवीर यादव की अध्यक्षता में अपनी मांगों को लेकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया ।

इस दौरान सर्कल के सभी बिजली कर्मचारियों ने एचएसईबी वर्करज यूनियन के बैनरतले जोरदार विरोध प्रदर्शन कर डीएचबीवीएन सर्कल फरीदाबाद के अधीक्षण अभियन्ता नरेश कुमार कक्कड़ को निगम मैनेजमेंट के नाम से यूनियन की ओर से विरोध पत्ररूपी अपने माँग पत्र का एक ज्ञापन सौंपा। विरोध प्रदर्शन के इस अवसर पर एचएसईबी वर्करज यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष सुनील खटाना मौजूद रहे। जिन्होंने कहा कि प्रदेश में लगे अनुबन्ध यानी ओउसोर्सिंग लगे बिजली कर्मचारियों का आंकड़ा लाभगग 18 हजार के तकरीबन है। जो पिछले काफी समय से ठेकेदारी प्रथा के मार्फ़त बिजली निगम के संरक्षण में अपना काम बखूबी के तौर पर करते आ रहे हैं।

इन सभी ओउसोर्सिंग पर लगे कच्चे कर्मचारियों को जिनमे सहायक लाइनमैन, डाटा एन्ट्री ऑपरेटर और एलडीसी के कार्यभार पर फिलहाल कार्यरत हैं। जिन्हें प्रदेश की सरकार बेघर कर रोजगार से वंचित करना चाहती है। जिससे आगामी आने वाले समय प्रदेश के अंदर इन युवा कर्मचारी साथियों के लिये रोजगारी के संकट रूपी बादल छाने वाले हैं।

बिजली निगम में काफी समय पूर्व से कार्यरत यह कर्मचारी कौशल रोजगार के पोर्टल पर अब नए सिरे से लिये जाएंगे जबकि इनके पुराने काम के काबिलियत को निरस्त माना जा रहा है। और बिजली महकमे में काम करते करते इन सभी कच्चे कर्मचारियों को तो कई कई वर्ष बीत चुके हैं। इन सभी मुद्दों के विरोध में कर्मचारी प्रधान विनोद शर्मा, बृजपाल तँवर, लेखराज चौधरी, पुष्पेंद्र, सुनील चौहान, रवि दत्त, मदनगोपाल, सुरेन्दर सिंह, अशोक लाम्बा ने अपने कड़े शब्दों के साथ एचएसईबी वर्करज यूनियन के नेताओं ने अपने स्पष्ट शब्दों में चेताते हुए कह दिया है कि हमारा एक भी कच्चा कर्मचारी इस कौशल रोजगार के चलते नौकरी से बाहर नही होगा।