May 18, 2024

मानव रचना डेंटल कॉलेज में एमडीएस का ओरिएंटेशन शुरू

Faridabad/Alive News : मानव रचना डेंटल कॉलेज (एफडीएस, एमआरआईआईआरएस) ने सत्र 2022-23 के लिए मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी के 11वें बैच के लिए हवन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। छात्रों को विशेषज्ञ संकाय सदस्यों को सुनने का भी अवसर मिला जो उनके शिक्षक, कोच और सलाहकार होंगे। एमडीएस यात्रा छात्रों को नए कौशल हासिल करने, उनकी रुचि के क्षेत्रों में अनुसंधान करने, सम्मेलनों में भाग लेने, सामुदायिक सेवा और बहुत कुछ में संलग्न होने के भरपूर अवसर प्रदान करेगी।

कार्यक्रम डॉ. एन सी वाधवा, महानिदेशक, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान; प्रोफेसर डॉ संजय श्रीवास्तव वीसी, एमआरआईआईआरएस; डॉ. अरुणदीप सिंह, प्राचार्य, एमआरडीसी; डॉ. आईके भट, वीसी, मानव रचना विश्वविद्यालय, और एमआरडीसी के संकाय सदस्य की उपस्थिति में हुआ। मानव रचना डेंटल कॉलेज एक NAAC मान्यता प्राप्त ‘ए’ ग्रेड संस्थान है, और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार और डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा बीडीएस डिग्री और एमडीएस डिग्री के लिए मान्यता प्राप्त है। इसे द वीक द्वारा हरियाणा में पहले और दिल्ली-एनसीआर में तीसरे स्थान पर रखा गया है।

मेडिकल काउन्सलिंग कमिटी की वेबसाइट पर एमडीएस के मोप-अप राउंड के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है। उम्मीदवार 4 नवंबर तक अपना पंजीकरण करा सकते हैं, और 5 नवंबर तक डीम्ड यूनिवर्सिटी श्रेणी के तहत मानव रचना डेंटल कॉलेज का चयन कर सकते हैं।