April 26, 2024

भारतीय विद्या कुंज स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर ‘क्विज कम्पटीशन’ का आयोजन

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर क्विज कम्पटीशन का आयोजन किया गया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर स्कूली छात्र-छात्राएं स्वतंत्रता सेनानियों के ड्रेस में सजकर स्कूल पहुंचे। इस मौके पर महात्मा गांधी, सुभाष चन्द्र बोस, महारानी लक्ष्मी बाई तो वहीं भगत सिंह भी देखने को मिले।

कार्यक्रम का शुभारम्भ स्कूल की प्रिंसीपल डॉ.कुसुम शर्मा द्वारा द्वीप प्रज्जवलन से हुआ। इसके पश्चात स्वतंत्रता सेनानी बनकर पहुंचे छात्रों ने अपना परिचय कुछ लाईन बोलकर दिया। वहीं झांसी की रानी ने तलवार बाजी के द्वारा अपने हुनर को दर्शाया जोकि काबिले तारीफ रहा। इसके पश्चात स्वतंत्रता दिवस पर क्विज कम्पटीशन की शुरूआत की गई। जिसमें कक्षा छठी, सातवी और आठवीं के छात्रों ने भाग लिया और स्वतंत्रता दिवस से संबंधित प्रश्रो के जवाब दिए। प्रतियोगिता में कक्षा सातवीं विजयी रही।

स्कूल की प्रिंसीपल डॉ. कुसुम शर्मा ने छात्रों को जमाष्टमी और स्वतंत्रता दिवस की ढेरो बधाई देते हुए स्वतंत्रता दिवस के महत्व को समझाया और आजादी हमें किन मायनों में जरूर है के बारे में विस्तार से बताया। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।