May 2, 2024

GBL कॉन्वेंट स्कूल में किड्स कार्निवल का आयोजन

पेंटिंग कम्पटीशन में बच्चों ने कागज पर उकेरे सपने

Faridabad/Alive News : सेक्टर-49 स्थित, जीबीएल कॉन्वेंट स्कूल में किड्स कार्निवल का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया। कार्निवाल में नन्हे छात्रों ने खूब धमाल मचाया। स्टूडेंट्स ने कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करके सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। समारोह का उद्घाटन स्कूल के प्रिंसीपल हरिश चुघ द्वारा किया गया। स्कूल की डायरेक्टर मीनू चुघ और प्रिंसीपल हरिश चुघ ने अभिभावकों का स्वागत किया। इसके पश्चात पंजाबी लोकगीत से रंगारंग कार्यक्रमों की शुरुआत हुई। बच्चों ने कई फिल्मी गीतों पर नृत्य प्रस्तुत करके तालियां बटोरीं।

कार्निवल में बच्चों के लिए कई प्रकार के स्टॉल भी लगाए गए जिसमेेंं मैजिक शो, फूड स्टॉल, फन राइट्स, सेल्फी कॉर्नर, क्राफ्ट कार्नर, कैंडी कॉर्नर और भी कई तरह की स्टॉल यहां लगाई गई। जहां आए बड़ी संख्या में परिवारों ने अपने बच्चों के साथ खूब इंजॉय किया। इस मौके पर बच्चों ने कई प्रकार के व्यंजनों का भी लुत्फ उठाया, वहीं झूलों का भी मजा लिया। लडक़ों में टैटू तो लड़कियों में फोटोग्रॉफी का स्टॉल आकर्षण का केन्द्र रहा। इस मौके पर पैरेंट्स ने स्कूल की फीस के अलावा स्कूलों के इंफ्रास्ट्रक्चर, फैकल्टी, सिक्योरिटी, अचीवमेंट की पूरी जानकारी ली।

बच्चों के एंटरटेनमेंट के लिए कल्चरल इवेंट्स, गेम जोन, फ्री टेम्परेरी टैटू सहित कई एक्टिविटी रखी गई। यहां स्कूल स्टूडेंट्स ने सिंगिंग, ग्रुप और सोलो डांस परफॉर्मेंस भी दी। पैरेंट्स और बच्चों के लिए करियर काउंसिलिंग रखी गई। कार्निवाल में बच्चों के लिए पेंटिंग कॉम्पिटीशन भी रखा गया। पेंटिंग में बच्चों ने बचपन दिखाते हुए अपने सपनों को उकेरा।

इस मौके पर हरिश चुघ ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ता है, साथ ही उनकी प्रतिभा भी निखरती है। करियर की ग्रोथ में प्राइमरी एजुकेशन का बहुत बड़ा रोल रहता है। मकान की मजबूती नींव पर टिकी होती है, उसी तरह स्टूडेंट्स का बेस मजबूत हो तो वो आगे अच्छा करियर बनाने में कामयाब हो जाता है। बच्चे के लिए बेस्ट स्कूल का सलेक्शन करना पेरेन्टस की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है।