May 8, 2024

नैशनल ब्लाइंड विद्यालय में गांधी जयंती का आयोजन

Faridabad/Alive News : रोटरी क्लब ऑफ़ फ़रीदाबाद ईस्ट ने नैशनल एसोसिएशन फ़ोर ब्लाइंड के प्रांगण में गांधी जयंती के कार्यक्रम का आयोजन किया। प्रान्त सह सम्पर्क प्रमुख, राष्ट्रीय स्वम सेवक संघ गंगा शांकर मिश्र और विधायक सीमा त्रिखा और विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष रमेश गुप्ता ने बतोर वशिष्ट अतिथि कार्यक्रम की शोभा बढाईं। रोटरी क्लब फ़रीदाबाद ईस्ट की और से पूर्व प्रधान डॉक्टर आर.एस वर्मा, रमेश झंवर, उप प्रधान राजेश महाजन, क्लब सेक्रेटेरी वेद अधलाखा, कोषाध्यक्ष कुलबीर सचदेवॉ, नरेश ढल, दलीप वर्मा, दिनेश सड़ाना, आर.एस गांधी, जगत मदान, आर.पी पाण्डेय, कृति वर्मा, श्रुति गुप्ता, रोटरी क्लब ईस्ट के चार्टर प्रेज़िडेंट हिमांशु अधलखा, एश्वर्या महाजन उपस्थिति थे।

क्लब प्रेज़िडेंट तरुण गुप्ता ने अतिथियों का फूल माला एवम् स्मृति चिन्ह से स्वागत किया। महात्मा गांधी के चित्र पर फूलमाला अर्पण कर आए हुए वशिष्ट मेहमानों ने गांधी जी को श्रधंजलि अर्पित की। रोटरी क्लब ईस्ट ने नैशनल एसोसिएशन फ़ोर ब्लाइंड के नवनिर्मित छात्रावास को 50 बॉक्स बेड समर्पित किये। शहर के मशहूर भजन गायक शाम कालरा ने रघुपति राघव राजा राम पतित पावन सीताराम का गान गाकर गांधी जयंती की शुरुआत की।

क्लब मेम्बर्ज़ ने क्लब डिरेक्टर-सर्विस प्राजेक्ट्स नरेश ढल का बॉक्स बेड प्रोजेक्ट में सहयोग करने के लिए अभिनंदन किया। विधायक सीमा त्रिखा ने अन्ध विद्यालय को दिव्य चक्षु धाम के नाम से सम्बोधित किया। जिसका की ब्लाइंड एसोसिएशन के सेक्रेटेरी हेम सिंह यादव एवं प्रधान ए.एस पटवा ने अनुमोदन किया। आर.एस.एस के गंगा शंकर मिश्र ने गांधी जी के बलिदान को याद कर ब्लाइंड बच्चों को गांधी जी के बताये रास्तों पर चलने की प्रेरणा दी। गंगा शंकर मिश्र जी ने रोटरी क्लब एवं ब्लाइंड एसोसिएशन के कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने आरएसएस की तरफ़ से तन-मन-धन से सहायता करने का वायदा किया।

विश्व हिन्दू परिषद हरियाणा के अध्यक्ष रमेश गुप्ता ने उनके जन्म दिवस पर महात्मा गांधी एवं देश के दूसरे प्रधानमन्त्री लाल बहादुर शास्त्री को नमन किया। ब्लाइंड एसोसिएशन के प्रधान पटवा ने रोटरी क्लब एवं आए हुए सभी गण्यमान्य अतिथियों का धन्यवाद किया। ब्लाइंड स्टूडेंट्स ने सभी का अभिनंदन गीत गाकर किया।