May 4, 2024

भारतीय विद्या कुंज में प्राथमिक चिकित्सा शिविर का आयोजन

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्रों के लिए प्राथमिक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया. इस मौके पर स्कूल के सभी छात्रों ने प्राथमिक चिकित्सा शिविर में अपनी रुचि दिखाते हुए शिविर में हिस्सा लिया.

अपोलो हॉस्पिटल की टीम द्वारा छात्रों को प्राथमिक चिकित्सा से संबंधित विशेष जानकारियां दी गई. डॉक्टरों की टीम ने छात्रों को दुर्घटना होने पर किस तरह प्राथमिक उपचार दिया जाए और प्राथमिक उपचार में किन चीजों को शामिल किया जाता है के बारे में विस्तार से बताया. इस मौके पर छात्रों को पट्टी बांधना, कृत्रिम सांस देना और प्राथमिक उपचार के बारे में बताया। शिविर के अंतर्गत छात्रों से कुछ प्रश्नों के जवाब भी लिखित रूप में लिए गए ताकि छात्रों की जानकारी को परखा जा सके.

इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल डॉक्टर कुसुम शर्मा ने अपोलो अस्पताल की टीम का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह के शिविर छात्रों के लिए बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि इस तरह के शिविर स्कूल में समय-समय पर आयोजित कराए जाते हैं. उन्होंने कहा कि छात्रों को प्राथमिक चिकित्सा से संबंधित सभी जानकारियां होनी चाहिए ताकि किसी घटना के घटित होने पर संयम बरतते हुए उससे ऊपर जा सके. ताकि किसी का जीवन बचाया जा सके. इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा.