October 3, 2024

विशेष पोषाहार किट वितरण कार्यक्रम का किया आयोजन

Faridabad/Alive News: सेक्टर-12 फरीदाबाद में जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद तथा गोल्डन लॉयनेस क्लब फरीदाबाद सेंट्रल एवं समाज सेविका नीरा गोयल के संयुक्त तत्वावधान में आर्थिक रूप से कमजोर तपेदिक के मरीजो को विशेष पोषाहार वितरण किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने शिरकत की। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि वर्ष 2025 तक भारतवर्ष को टीबी मुक्त बनाना है तथा सभी प्रधानमंत्री के सपने को सभी समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से ही पूर्ण किया जा सकता है। इसलिए इस मुहिम को सार्थक करते हुए फरीदाबाद की स्वयंसेवी संस्थाएं अहम भूमिका निभा रही हैं।

जिला रेडक्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद द्वारा संचालित मुहिम को बहुत ही सार्थक बताते हुए तपेदिक के रोगियों से अपील करते हुए कहा कि तपेदिक रोग लाइलाज नहीं है। यदि इसकी पूरी दवाइयों का सेवन पूर्ण रूप से किया जाए। उन्होंने कहा कि तपेदिक के लक्षणों की पहचान करके तत्काल प्रभाव से इलाज बेहद जरूरी है। इस स्थिति में जरूरी यह है कि आप इलाज के साथ अपनी डाइट भी सही करे।

रेडक्रॉस सचिव बिजेन्द्र सौरोत ने बताया कि तपेदिक की बीमारी बहुत ही खतरनाक बीमारी है। इस बीमारी से सफल इलाज यही है कि पौष्टिक आहार लें और समय-समय पर अपनी जांच कराएं।