May 4, 2024

जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

Faridabad/Alive News : पंडित जवाहर लाल नेहरू गवर्नमेंट कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ एम. के गुप्ता के मार्गदर्शन में और डॉ रुचिरा खुल्लर डॉ राजेश, (कार्यवाहक प्राचार्य) की अध्यक्षता में जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

यह भाषण प्रतियोगिता हरियाणा राज्य निगम विकास संघ लिमिटेड (HARCOFED) द्वारा अर्थशास्त्र विभाग और वाणिज्य और प्रबंधन विभाग के सहयोग से आयोजित की गई थी। यह भाषण प्रतियोगिता हर साल आयोजित की जाती है। इस वर्ष प्रतियोगिता का विषय “सतत विकास के लिए सहकारी मॉडल” था। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्रों को सहकारी समिति और भारत जैसी विकासशील अर्थव्यवस्थाओं में सहयोग आंदोलन के महत्व के बारे में जागरूक करना था। मोनिशा चौधरी (एचओडी) अर्थशास्त्र विभाग और प्रीति कपूर (एचओडी) वाणिज्य विभाग ने इस कार्यक्रम के सफल समापन के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की। सत्यनारायण यादव, सहायक सहकारी शिक्षा अधिकारी (HARCOFED) ने इस कार्यक्रम के समन्वयक के रूप में कार्य किया है।

कार्यक्रम के दौरान डॉ लीना वशिष्ठ और डॉ रेणु सरदाना भी उपस्थित थे और उन्होंने छात्रों को जीतने के लिए नहीं बल्कि प्रतिबिंबित करने के लिए प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। कल्पना और रेणु यादव ने मंच को कुशलता से संभाला।

इस कार्यक्रम में फरीदाबाद के 10 कॉलेजों से 16 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। यश कालरा (गवर्नमेंट कॉलेज, फरीदाबाद), सागर (डीएवी सेंटेनरी कॉलेज, फरीदाबाद), बबलू ने इस कार्यक्रम में क्रमशः पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। इसके अलावा हिमिका (अग्रवाल कॉलेज) और तनीषा (गवर्नमेंट कॉलेज, तिगांव) ने 500-500 रुपये का सांत्वना पुरस्कार जीता। कल्पना, पूजा कुमारी, डॉ पायल शर्मा, उर्मिला पुष्कर, रेणु यादव और अवनीश ने इस कार्यक्रम के लिए एक आयोजन टीम के रूप में काम किया है।