May 20, 2024

आगरा में कल से स्कूल बंद करने का आदेश जारी, पढ़िए खबर

Agra/Alive News: आगरा के जिलाधिकारी ने शीतलहर के कारण जनपद के सभी स्कूलों में एक जनवरी और दो जनवरी का अवकाश घोषित किया है। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी के निर्देश पर शीतलहर के कारण जनपद आगरा के राजकीय, परिषदीय, शासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक एवं बेसिक विद्यालय तथा समस्त बोर्ड से मान्यता प्राप्त माध्यमिक एवं परिषदीय विद्यालयों में एक जनवरी, 2024 व दो जनवरी का अवकाश घोषित किया गया है।

आगरा में इस समय भीषण सर्दी पड़ रही है। इससे पहले जिलाधिकारी ने 31 दिसंबर तक स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी किए थे, लेकिन आज शाम को जिलाधिकारी के निर्देश पर डीआईओएस ने नये आदेश जारी करते हुए स्कूलों में दो जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया है। वहीं, उत्तर प्रदेश के बाकी जिलों में 14 जनवरी तक स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है।

आपको बता दें कि पूरे उत्तर भारत में इस वक्त कड़ाके की ठंड पढ़ रही है। जिसके चलते लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं और ज्यादा जरूरी काम होने पर ही वे बाहर निकल रहे हैं। बढ़ी ठंड के कारण सबसे ज्यादा दिक्कत बुजुर्गों और बच्चों को हो रहा है। ठंड से बचने के लिए लोग गर्म कपड़े के अलावा सुबह और शाम अलाव का सहारा ले रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में इस समय घना कोहरा पड़ रहा है। आलम यह है कि सुबह 10 बजे तक कोहरा नहीं छंट रहा है। जिसके चलते यातायात भी प्रभावित हो रहा है। कोहरे का सबसे ज्यादा असर ट्रेनों और फ्लाइट पर पड़ रहा है। कोहरे की वजह से कई ट्रेनों अपने गंतव्य पर देर से पहुंच रही हैं और कई फ्लाइट को भी कैंसिल करना पड़ रहा है।