April 20, 2024

गांजा तस्करी मामले में एक आरोपी काबू

Faridabad/Alive News : प्रतिबंधित नशा सामग्री के खरीद-बिक्री व सेवन के विरूद्ध फरीदाबाद पुलिस पहले से ही कड़ी कार्रवाई करती आ रही है। इसी क्रम में कल क्राइम ब्रांच- 85 ने भूपानी थाना क्षेत्र से गांजा बेचने वाले एक आरोपी गुरमीत उर्फ मिट्टी को 726 ग्राम गांजा सहित गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार क्राइम ब्रांच को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि भूपानी थानाक्षेत्र में आरोपी गांजा खरीदने-बेचने का काम करता है और अभी वह किसी को गाँजा डिलिवरी करने के लिए घर से निकलने वाला है।

सूचना प्राप्त होते ही पुलिस तुरंत एक्शन में आई और टीम के साथ गिरफ्तारी के लिए आरोपी के घर की ओर रवाना हो गई। पुलिस के पहुंचते ही आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए घर से भागने की तैयारी करने लगा। किन्तु वह पुलिस के चक्रव्यूह से बच ना सका और क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ गया।

आरोपी की तलाशी लेने पर पुलिस को उसके पास से 726 ग्राम गाँजा बरामद हुआ। आरोपी को गाँजा सहित भूपानी थाना लाया गया। पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि बहुत दिनों से वह गांजा का सेवन करने के साथ-साथ उसकी बिक्री भी करता आ रहा है। गांजा को उसने किसी अज्ञात व्यक्ति से यमुना पार करके उत्तर प्रदेश जाकर खरीदा था। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध भूपानी थाना में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी को न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।