June 30, 2024

एक बार फिर अटका जलघर बनाने का काम, 5 लाख लोगों को परेशानी

Faridabad/Alive News: सेक्टर 25 स्थित जलघर में नया टैंक बनाने का काम एक बार फिर अधर में लटक गया है। जलघर की मरम्मत और टैंक बन जाने से एनआईटी तथा बल्लभगढ़ के लाखों लोगों को पेयजल किल्लत से छुटकारा मिलेगा। लेकिन फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को लेट लतीफी के कारण कम पूरा नहीं हो पा रहा है।

सेक्टर से लेकर कॉलोनियों के लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। करोड़ों खर्च करने के बाद समस्या का स्थाई रूप से हल नही हो पाया है। आए दिन लोग पानी की किल्लत को लेकर सड़कों पर उतर रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत एनआईटी और बड़खल के हिस्सों में रह रहे लोगों को हो रही है। सेक्टर 25 स्थित जलघर की मरम्मत और नया टैंक बन जाने से लाखों लोगों के बीच से पेयजल की समस्या का समाधान होगा। नवंबर 2023 में एफएमडीए द्वारा नया वॉटर टैंक बनाने का काम एक करोड़ 83 लाख रुपये की लागत से होना था, लेकिन अभी तक शुरू नहीं हो सका है।

धरना प्रदर्शन और ज्ञापन का भी नहीं हुआ कोई असर
सेक्टर 55 निवासी और आरडब्ल्यूए प्रधान नरेंद्र कुमार सहित अन्य ने बताया कि सेक्टर 25 में मौजूद जलघर की स्थिति जर्जर है। इस समस्या को लेकर फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण(एफएमडीए) के अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं लेकिन इसके बाद भी उनकी इस समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। इस संबंध में धरना प्रदर्शन भी किया गया है। जलघर से सेक्टर 22,23, 24, 25, 52, 55, गोछी, मुजेसर, पर्वतीय कॉलोनी, जवाहर कॉलोनी सहित अन्य हिस्सों में पेयजल सप्लाई में सुधार होगा।