May 18, 2024

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अवसर पर छात्राओं ने बनाई रंगोली

Faridabad/Alive News : शिक्षा विभाग के आदेशानुसार राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन एच तीन फरीदाबाद में जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड सदस्यों ने प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा के निर्देशानुसार हुड्डा कन्वेंशन हाल सेक्टर- 12 फरीदाबाद में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अन्नपूर्णा उत्सव के आयोजन पर रंगोली सजाई। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत प्रदेश में अन्न उत्सव मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्ष में कोरोना के कारण लोगों में निराशा व अवसाद की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसलिए समाज में उत्साह बनाए रखने के लिए ऐसे जागरण करवाए जाने जरूरी है ताकि निराशा को दूर किया जा सकें।

इस अन्नपूर्णा उत्सव के अंतर्गत मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी दस हजार राशन डिपो में 10 किलोग्राम के 55 लाख थैले तथा 5 किलोग्राम के 13 लाख थैले पीएम गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत उपलब्ध करवाए हैं। जूनियर रेडक्रॉस और ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत 18 व 19 अगस्त को अन्न उत्सव मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम सरकार का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। प्रदेश सरकार द्वारा कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए सभी डिपो पर एक-एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उत्सव कार्यक्रम के दौरान कोविड नियमों की पालना सुनिश्चित की गई है।

शारीरिक दूरी से लाभार्थियों को खाद्य सामग्री का वितरण सुनिश्चित किया गया है। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा ने कहा कि विद्यालय की अध्यापिका ममता और सीमा जूनियर रेडक्रॉस और ब्रिगेड सदस्य पांच छात्राओं द्वारा हुड्डा कन्वेंशन हाल सेक्टर- 12 फरीदाबाद में भोजन भी, जीवन भी, सम्मान भी तथा जन – जन – राशन घर – घर – राशन के अनर्गत रंगोली सजाई। जिला प्रशासन फरीदाबाद द्वारा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनएच तीन फरीदाबाद की रंगोली सजाने वाली टीम को ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया गया। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा और समस्त स्टाफ ने रंगोली सजाने में सहयोग करने पर छात्राओं और अध्यापकों का स्वागत और अभिनंदन किया है।