May 5, 2024

लता मंगेशकर के निधन पर फरीदाबाद के युवाओं ने उनके गीतों से जुड़ी यादें की सांझा

Nibha Rajak

Faridabad/Alive News: मेरे ख्वाबों में जो आए, आकर मुझे छेड़ जाए, परदेसिया ये सच है पिया सब कहते हैं मैने तुझको दिल दे दिया, ऐ मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी….. जैसे सुपरहिट गीत देने वाली लता मंगेशकर ने 92 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली। लता मंगेशकर ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया लेकिन वह अपने पीछे सदाबहार गीत छोड़ गई हैं। जिन्हें हम हमेशा गुनगुनाते रहेंगे और लता मंगेशकर को याद करेंगे।

आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज गायिका के रूप में याद रखेंगी, जिनकी सुरीली आवाज में लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अद्वितीय क्षमता थी। लता मंगेशकर ने अपने करियर में अलग-अलग भाषाओं में 30 हजार से ज्यादा गाने गाए थे। उनके गाए गानों ने उन्हें हर दिल अजीज बना दिया था। आज भी लोग उनके गीत बड़े चाव से सुनते है। लता मंगेशकर के निधन पर नई पीढ़ी ने भी शोक जताया है।

नई पीढ़ी ने दी श्रद्धांजलि

मैं हमेशा लता मंगेशकर जी के गीत सुनती हूं। उनके गीत चाहे जितनी बार भी सुन लो मन नहीं भरता उनकी आवाज में एक मिठास है इसीलिए उन्हें सुर कोकिला कहा गया है वह हमारे जहन में हमेशा जिंदा रहेंगी।
शकुंतला

लता जी ने हर उम्र और परिस्थिती के अनुसार गीत गाया है।मैं जब भी उदास या हताश होता हूं तो लता जी के गीत सुनता हूं। उनके गीत सुनकर उस परिस्थिति से उबरने में काफी मदद मिलती है।
पंकज

लता मंगेशकर जी के निधन की खबर ने मुझे झकझोर दिया। वह हमेशा अमर रहेंगी। लता मंगेशकर जी के गीत कल भी सबके जुबां पर होगा। वह हमारे लिए प्रेरणास्त्रोत है।
सावन

मुझे लता जी से सभी गीत बहुत पसंद है और मेरी प्ले लिस्ट में अधिकतर लता जी के गीत शामिल है। वह हमेशा अमर रहेंगी। उनके निधन से मुझे बहुत दुख हुआ है।
माया