July 4, 2024

समाधान शिविर में आई शिकायत अधिकारी निपटारा सुनिश्चित करें: उपायुक्त

Faridabad/Alive News: प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा प्रति कार्य दिवस के दौरान जिला व उपमंडल के लघु सचिवालयों में सुबह 9 से 11 बजे तक समाधान शिविर आयोजित कर लोगों की शिकायतें प्रत्येक कार्यदिवस पर सुनी जा रही है। इसी क्रम में आज मंगलवार को जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के कमरा नंबर 106 में आयोजित समाधान शिविर में लोगों की शिकायतें सुनी और उनका मौके पर ही समाधान करवाया।

समाधान शिविर में ज्यादातर शिकायतें पेंशन, परिवार पहचान-पत्र व प्रॉपर्टी आईडी से संबंधित रहीं। आज समाधान शिविर में आई 33 शिकायतों में से 9 का मौके पर ही संबंधित विभाग के अधिकारी व उनकी टीम द्वारा समाधान करवा दिया गया। इसके अलावा बाकी शिकायतों के जल्द समाधान को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

उपायुक्त ने कहा कि प्रशासन द्वारा अधिकारियों को कड़ी हिदायतें जारी की गई है कि वे इन शिविरों में आ रही शिकायतों का यथाशीघ्र निपटारा सुनिश्चित करें। शिकायतों के समाधान में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा, डीसीपी जसलीन कौर, नगर निगम संयुक्त आयुक्त द्विजा, ज़िला समाज कल्याण अधिकारी सरफराज खान सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।