May 10, 2024

अतिरिक्त उपायुक्त ने मतदाता सूची से जुड़े कार्यों को जल्द करने के दिए आदेश

Faridabad/Alive News : एडीसी आनंद शर्मा ने सोमवार को सेक्टर-12 स्थित एचएसवीपी कन्वेंशन हॉल में चुनाव कार्यों के संबंध में आयोजित एनआईटी-86 विधान सभा क्षेत्र के बीएलओ व सुपरवाइजरों की बैठक की। एडीसी ने कहा कि ने सभी बीएलओ व सुपरवाइजर चुनाव व मतदाता सूचित से सम्बंधित कार्यों को ध्यानपूर्वक और जल्द पूरा करें।

एडीसी आनंद शर्मा ने कहा कि जिला में महिला मतदाताओं को एनरोल करने के लिए अधिक से अधिक प्रयास करें। जिससे की जिला की 50 प्रतिशत आबादी की हिस्सेदारी भी लोकतंत्र के इस पर्व में सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति किसी स्थानान्तरण कर चुका हो, किसी की मृत्यु हो गयी हो तो यह सुनिश्चित किया जाए की उसका नाम आपके निर्वाचन क्षेत्र की वोटर लिस्ट में न हो तथा किसी व्यक्ति का नाम दो बार वोटर लिस्ट में न हो।

18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवाओं को भी वोटर लिस्ट में शामिल करने के लिए कार्य करें तथा उन्हें अपने मताधिकार के बारे में जागरूक कर उन्हें वोटर कार्ड बनवाने के लिए प्रोत्साहित करें। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार हाउस टू हाउस सर्वे का कार्यक्रम जिला फरीदाबाद में किया जा रहा है।

इस सर्वे में बीएलओ प्रत्येक मतदाता के घर-घर जाकर नामांकित पात्र व्यक्तियों की सूचना, दिनांक 1 जनवरी 2024 तक भावी मतदाता, आगामी तीन पुनरीक्षण तिथियों तक भावी मतदाता, डबल वोटर, मृत वोटर, शिफ्टेड वोटर या मतदाता की पृविष्टियों में सुधार जैसी जानकारी एकत्रित करेंगे।