June 30, 2024

काम कोताही की शिकायत मिलने पर अधिकारी और कर्मचारी होंगें सस्पेंड: सुभाष सुधा

Faridabad /Alive News: हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने चेतावनी दी कि नगर में सफाई व्यवस्था को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। यदि सफाई व्यवस्था में कोताही को लेकर शिकायत मिली तो संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों को तुरंत सस्पेंड किया जाएगा। हालांकि मंत्री ने काम लापरवाही करने वाले नगर निगम के एक एसडीओ को सस्पेंड और एक बागवानी विभाग के जेई को बदलने के आदेश भी किये हैं।

व्यापार मंडल की पचास वर्ष पुरानी लीज की दुकानों की समस्या के समाधान के लिए उन्होंने पॉलिसी बनवाने का भरोसा दिया। साथ ही उन्होंने पेयजल व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए 12 नये ट्यूबवेल स्थापित करवाने की घोषणा भी की।

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा गुरूवार की सायंकाल हुडा कन्वेंशन हॉल में नगर की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों के पदाधिकारियों तथा आम जनमानस की समस्याओं की सुनवाई कर रहे थे। उन्होंने मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को शिकायतों के समाधान के निर्देश देते हुए अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निपटारा करवाया। शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा तथा विधायक राजेश नागर व नरेंद्र गुप्ता के साथ मिलकर उन्होंने सबकी शिकायतों की गंभीरता से सुनवाई की। इस दौरान संघ सेवक गंगा शंकर मिश्र के आकस्मिक निधन की सूचना मिलने पर उन्हें अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जाना पड़ा।

इसके पहले उन्होंने सभी शिकायतकर्ताओं की शिकायतों की सुनवाई प्राथमिकता से करते हुए समाधान करवाया। सैनिक कालोनी के राकेश धूना ने पेयजल संकट के साथ सडक़ों के अधूरे निर्माण को पूरा करवाने की मांग की, जिसे तुरंत स्वीकृत करते हुए शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि जल्द ही एक दर्जन नये ट्यूबवैल स्थापित करवायेंगे। उमेश प्रभाकर ने नहर पार क्षेत्र के सेक्टर-75 से 89 तक में बिजली के दोहरे बिल से छुटकारा दिलाने की मांग करते हुए आग बुझाने की व्यवस्था को सुदृढ़ करने की भी मांग की।

मंत्री सुधा ने कहा कि इसके लिए अति शीघ्र टेंडर लगाकर आग बुझाने के लिए बड़ी मशीनों की खरीद की जाएगी। कुंती बाई ने मकान की छत गिरने के बाद मरम्मत करवाने में आ रही दिक्कतों को दूर करवाने की मांग की तो अर्पिता खेड़ा ने आवारा कुत्तों की समस्या प्रस्तुत की, जिनके समाधान के लिए मंत्री सुधा ने मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस दौरान शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि इस प्रकार के दौरे व बैठकें वे नियमित तौर पर करेंगे, ताकि आम जनमानस की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जा सके। आम जनमानस को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आने देंगे। लोगों की सभी मांगों को पूरा करवाया जाएगा। सफाई व्यवस्था को और सुदृढ़ किया जाएगा।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा, विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक राजेश नागर, नगर निगम की आयुक्त ए. मोना श्रीनिवास, उपायुक्त विक्रम सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मा, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त स्वप्निल रविंद्र पाटिल व गौरव आंतिल, राजकुमार वोहरा, द्विजा, पीडब्ल्यूडी के एस.ई. विकास कुमार आदि अधिकारीगण व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।