September 19, 2024

एस आर एस इंटरनेशनल स्कूल में शपथ ग्रहण समारोह हुआ संपन्न

Faridabad Alive News:शनिवार को एस आर एस इंटरनेशनल स्कूल, ग्रेटर फ़रीदाबाद में रोटरी क्लब ग्रीन, फरीदाबाद के तत्वावधान में इंटरैक्ट क्लब की स्थापना और शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ। इंटरैक्ट क्लब मुख्य रूप से समाज में विभिन्न मुद्दों पर जागरूकता फैलाने और समाज सेवा के कार्यों में अपना योगदान देता है।

एस आर एस इंटरनेशनल स्कूल में इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा जिला इंटरैक्ट क्लब की अध्यक्षा मीनाक्षी गुप्ता और रोटरी क्लब ग्रीन फरीदाबाद के प्रेसिडेंट और एस आर एस इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर श्री विनय गोयल उपस्थित रहे और छात्रों का मार्गदर्शन किया। क्लब के अन्य सदस्य भी इस अवसर पर मौजूद रहे। सरस्वती वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई।इसमें विद्यालय के विभिन्न कक्षाओं के छात्रों का चयन कर इंटरैक्ट क्लब का गठन किया गया जिसमेंनिर्देशक, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव सहित 15 सदस्यों को इंटरैक्ट क्लब की अध्यक्षा श्रीमती मीनाक्षी गुप्ता शपथ दिलाई गई और बैचेज़ प्रदान किए गए।

इस खास अवसर पर  कक्षा बारहवीं की छात्रा तिस्या भुट्टन को अध्यक्षा, ग्यारहवीं की छात्रा आहना बत्रा- उपाध्यक्षा, बारहवीं के छात्र यथार्थ चौहान को संयुक्त सचिव, ग्यारहवीं के छात्र तक्षील को सचिव, दसवीं की छात्रा आर्या दत्ता को निर्देशक, कम्युनिटी सर्विस; दसवीं के छात्र पूर्णव सारस्वत को ट्रेजरार, नवीं के छात्र अथर्व कुमार को सार्जेंट ऑफ आर्म्स, नवीं की छात्रा अनन्या भिसे को निर्देशक, यूथ  सर्विसेज़; नवीं के छात्र पार्थ बिरला को निर्देशक, क्लब सर्विसेज़; नवीं की छात्रा प्रांजल नेवर को निर्देशक, वोकेशनल सर्विसेज़; आठवीं के छात्र मुकुंद पाटिल को निर्देशक, इंटरनेशनल सर्विसेज़ सहित कक्षा आठवीं के विद्यार्थियों भवी चौहान, आयुष्मान भट्ट, किशिता भारद्वाज, वान्या कक्कड़ को सदस्य मनोनीत किया गया।

इन सभी सदस्य छात्रों को इंटरैक्ट क्लब द्वारा किए जाने वाले विभिन्न सामाजिक और जागरूकता कार्यक्रमों के बारे में समझाया गया और उन्हें उनकी ज़िम्मेदारी सौंपी गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि मीनाक्षी गुप्ता ने इंटरैक्ट क्लब के तहत किए जाने वाले अनेक सामाजिक कार्यों की जानकारी देते हुए क्लब के छात्रों का मार्गदर्शन किया और शुभकामनाएँ दीं। रोटरी क्लब ग्रीन फरीदाबाद के प्रेसिडेंट विनय गोयल ने भी इंटरैक्ट क्लब के कार्यों की सराहना की और शुभकामनाएँ दीं। अंत में एक आकर्षक लोकनृत्य भी प्रस्तुत किया गया। इस खास अवसर पर रोटरी क्लब ग्रीन फरीदाबाद के परवीन शर्मा, राजन हंस, प्रमोद मिनोचा , संजीव जौहरी, पवन गिनोत्रा सहित विद्यालय की प्रधानाचार्या कृष्णा मिश्रा और विद्यालय मैनेजर तेजप्रकाश पांडेय भी उपस्थित रहे और क्लब के गठन की बधाई देते हुए सभी सदस्यों को शुभकामनाएँ दीं।