May 2, 2024

अब नही होगी पाकिस्तान में ‘दंगल’ रिलीज

Mumbai :  सुपरस्टार आमिर खान की आगामी फिल्म ‘दंगल’ पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी. इससे पहले मीडिया में आई कुछ खबरों में कहा गया था कि इस फिल्म का पाकिस्तान में प्रदर्शन होगा. पाकिस्तान के सिनेमाघरों में कुछ दिनों पहले ही करीब दो महीने बाद भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन शुरू हुआ.

13

फिल्म वितरकों और सिनेमाघर मालिकों ने उरी आतंकी हमले और सीमापार से गोलीबारी की घटनाओं के बाद भारत पाक तनाव बढ़ने के बीच भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन रोक दिया था. एक अधिकारी ने कहा था कि भारतीय फिल्में रिलीज नहीं होने से पाकिस्तान में सिनेमाघर मालिकों को करीब 15 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ और करीब सौ कर्मचारियों की नौकरी चली गई थी.

14

खबरें थीं कि ‘दंगल’ भी पाकिस्तान में रिलीज होगी. हालांकि फिल्म के वितरकों के प्रवक्ता ने एक बयान जारी करके पुष्टि की कि ‘दंगल’ पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी और ‘इसके उलट किसी भी तरह की खबरें झूठी हैं.’

बता दें, आमिर की ‘दंगल’ पहलवान महावीर फोगट पर आधारित है, जिसमें आमिर ने महावीर का किरदार निभाया है. महावीर फोगट की चार बेटियां हैं जिनमें गीता सबसे बड़ी हैं. महावीर फोगट ने अपनी बेटियों को पहलवानी सिखाई और आज उनकी बेटियां गीता और बबीता अंतरराष्ट्रीय स्‍तर की कुश्ती चैम्पियन हैं. गीता और बबिता फोगट 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में महिला कुश्ती में भारत के लिए पदक जीत चुकी हैं. यह फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज होने वाली है.