April 20, 2024

पूर्वोत्तर रेलवे ने वैशाली, सप्तक्रांति सहित 40 ट्रेनें की कैंसिल, यात्री भड़के

New Delhi/Alive News : सेना में अग्निपथ योजना के विरोध में देश भर में चल रहे हिंसा और आंदोलन के चलते ज्यादातर ट्रेनों के पहिए थम गए हैं। शनिवार और रविवार को पूर्वोत्तर रेलवे से होकर जाने वाली 144 एक्सप्रेस ट्रेनें निरस्त कर कर दी गईं। इनमें से शनिवार को जाने वाली 44 एक्सप्रेस ट्रेनें तथा रविवार व सोमवार को जाने वाली 45 ट्रेनें शामिल हैं, जो गोरखपुर के रास्ते से होकर जाती हैं। रविवार को वैशाली एक्सप्रेस, सप्तक्रांति एक्सप्रेस और बिहार सप्तक्रांति एक्सप्रेस सहित 40 एक्सप्रेस ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं। जबकि 27 पैसेंजर ट्रेनें भी नहीं चलेंगी।

मिली जानकारी के अनुसार पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में चल रहे आंदोलन की वजह से 18 जून को 90 ट्रेनें निरस्त हुई हैं। इनमें 44 ट्रेनें गोरखपुर के रास्ते से होकर गुजरने वाली शामिल हैं। निरस्त होने वाली ट्रेनों में 32 एक्सप्रेस, 4 स्पेशल और 8 पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं। इसी प्रकार रविवार व सोमवार को 45 ट्रेनें निरस्त की गई हैं, इसमें छह स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं।

ट्रेन कैंसिल होने से यात्री परेशान
सहरसा से दिल्ली जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस के लगातार दूसरे दिन निरस्त होने यात्री काफी परेशान हुए। संपर्क क्रांति और बिहार की तरफ से आने वाली दूसरी ट्रेनों के रास्ते में ही रोक दिए जाने से यात्रियों का गुस्सा भी भड़क उठा। हालांकि रेलवे कर्मचारियों व जीआरपी ने उन्हें समझा कर शांत कराया। दरअसल, शनिवार को शाम चार बजे यात्रियों को वैशाली एक्सप्रेस के निरस्त होने की जानकारी मिली तो वह आग-बबूला हो गए।

ट्रेनों के निरस्त होने से आरक्षण केंद्र पर भारी भीड़ हो रही है। पांच काउंटर ही संचालित हो रहे हैं, टिकट रद्द कराकर किराया लेने में काफी समय लग रहा है। शनिवार को यात्रियों को आधे से सवा घंटे तक लाइन में लगना पड़ा।