April 27, 2024

घने कोहरे की चादर से ढका उत्तर भारत, धीमी हुई वाहनों की रफतार

New Delhi/Alive News: उत्तर भारत के राज्यों में दिसंबर खत्म होते-होते घने कोहरे की शुरुआत हो गई है. पंजाब, हरियाणा,नई दिल्ली समेत कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से कोहरे का सितम देखने को मिल रहा है। आज यानी 27 दिसंबर को नई दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में घना कोहरा देखने को मिला।

नई दिल्ली में कोहरे का आलम ये है कि सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार धीमी हो गई है। उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में विजिबिलिटी जीरो दर्ज की गई. उत्तर भारत के साथ-साथ उत्तर भारत से सटे मध्य भारत के हिस्सों में भी घना कोहरा देखने को मिल रहा है।

मौसम विभाग की मानें तो सुबह 05:30 बजे सफदरजंग इलाके में विजिबिलिटी 50 मीटर दर्ज की गई. वहीं, हीं दिल्ली के पालम इलाके में विजिबिलिटी 125 दर्ज की गई. दिल्ली के साथ-साथ नोएडा और गाजियाबाद में भी घना कोहरा देखने को मिला। सड़कों पर वाहन चलाते हुए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, हीं अदर तापमान की बात करें तो आज यहां न्यूनतमतापमान 07 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के भी अलग-अलग शहरों में कोहरे का सितम देखने कोमिला। उत्तर प्रदेश के बरेली में आज सुबह विजिबिलिटी 25 दर्ज की गई. वहीं, हीं लखनऊ और प्रयागराज में भी विजिबिलिटी 25 रही। वाराणसी की बात करें तो यहां विजिबिलिटी 50 और झांसीमें 200 मीटर दर्ज की गई। लखनऊ के तापमान की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज की गई।

मौसम विभाग की मानें तो आज मध्य प्रदेश के ग्वालियर में विजिबिलिटी 200 मीटर दर्ज की गई।वहीं, हीं राजस्थान के गंगानगर में विजिबिलिटी 50 मीटर, पंजाब के पटियाला में विजिबिलिटी 25 और अमृतसर के एयरपोर्ट इलाके में विजिबिलिटी जीरो मीटर दर्ज की गई।