April 19, 2024

आजरौंदा पेट्रोल पंप पर लावारिस पड़े सूटकेस में नही मिला कोई बम

Faridabad/Alive News: लावारिस पड़े सूटकेस में बम की सूचना मिलते ही प्रभारी सब इंस्पेक्टर मोहन कुमार अपनी टीम के, डॉग स्काड, FSL की टीम और निरोधक दस्ता के साथ मौके पर पहुंचे। इसके अलावा एसीपी सेंट्रल महेंद्र वर्मा, थाना प्रबंधक सेंट्ल महेंद्र पाठक, एसएचओ मेट्रो एवं चौकी प्रभारी सेक्टर 15A टीम के साथ मौके पर मौजूद रहे।

सूटकेस का लॉक लगा हुआ था। जिसे मैनुअली खोलना सुरक्षित नहीं था। जिसके लिए दोनों साइड के ट्रैफिक को रोक कर बम निरोधक दस्ते द्वारा सुरक्षा के मापदंड अपनाते हुए उचित दूरी से कोर्डेक्स वायर द्वारा सूटकेस के लॉक को तोड़ा गया। कोडेक्स वायर व डेटोनेटर के स्पेशल चार्ज जो धमाका करने के लिए प्रयोग की जाती है के द्वारा सूटकेस का लॉक खोला गया था। इस तरह का धमाका बम निरोधक दस्ते द्वारा बंद दरवाजा या लॉक खोलने के लिए प्रयोग किया जाता है

संबंधित मामले को लेकर सुबे सिंह ने बताया कि सूटकेस का लॉक तोड़ने उपरांत सूटकेस के अंदर किसी तरह की कोई विस्फोटक सामग्री नहीं मिली है। केवल कपड़े और चाबियां मिली है। कृपया अफवाह ना फैलाएं शहर में शांति बनाए रखें। यदि कोई झूठी अफवाह फैलाकर लोगों में भय का माहौल पैदा करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।